असम विधानसभा चुनाव 2016 : पीएम मोदी के बाद सोनिया गांधी ने की 'चाय पर चर्चा '

असम विधानसभा चुनाव 2016 : पीएम मोदी के बाद सोनिया गांधी ने की 'चाय पर चर्चा '

असम के शिवसागर में एक रैली के दौरान सोनिया गांधी

गुवाहाटी:

कुछ ही दिन हुए जब पीएम नरेंद्र मोदी ने असम में अपनी रैली के दौरान कहा था कि वह एक समय में असम चाय बेचा करते थे, आज अपनी रैली के दौरान कांग्रेस की आलाकमान सोनिया गांधी ने उन पर पलटवार कर दिया। सोनिया गांधी ने कहा कि वह असम के चाय बागानों में काम करने वालों के हालातों से कम ही वाकिफ हैं।

'मोदी चाय बागानों में काम करने वालों की तारीफ तो करते हैं लेकिन वह उनके असली हालातों से नावाकिफ हैं।', यह कहा सोनिया गांधी ने, अपनी आज की असम के शिवसागर में रैली के दौरान। असम में अगले महीने विधानसभा चुनाव होने हैं।

उन्होंने कहा- यह कांग्रेस की ही सरकार थी और यह उसके तीन बार मुख्यमंत्री पद पर आए तरुण गोगोई थे जिन्होंने विरोध किया और चाय बागानों में काम करने वालों का न्यूनतम वेतन बढ़वाया। उन्होंने कहा कि 'हर कोई जानता है' कि मोदी सरकार ने असम को कैसे डील किया।

सोनिया गांधी ने कहा कि पीएम मोदी ने असम को तब खाना देने से मना कर दिया जब असम बाढ़ से जूझ रहा था। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि यूपीए सरकार द्वारा असम को दिया गया स्पेशल स्टेटस भी मोदी सरकार ने वापस ले लिया।

मुख्यमंत्री गोगोई पर उम्र को लेकर कमेंट करने पर उन्होंने मोदी की आलोचना की और कहा- आप असम के लोगों, मुख्यमंत्री गोगोई का अपमान क्यों कर रहे हैं?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पिछले हफ्ते पीएम नरेंद्र मोदी ने चुनाव प्रचार के दौरान कहा था कि गोगोई 90 साल के हैं और असम को अपेक्षाकृत युवा नेता की जरूरत है। सोनिया गांधी ने कहा- इससे पहले असम आतंकवाद और हिंसा के लिए जाना जाता था। तरुण गोगोई के शासनकाल में, असम प्रगतिशील राज्य के तौर पर उभरा है...।