यह ख़बर 05 फ़रवरी, 2012 को प्रकाशित हुई थी

गोवा में भाजपा का एमजीपी के साथ गठबंधन

खास बातें

  • भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने रविवार को गोवा विधानसभा चुनाव के लिए स्थानीय महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी (एमजीपी) के साथ चुनाव से पहले गठबंधन की घोषणा की।
पणजी:

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने रविवार को गोवा विधानसभा चुनाव के लिए स्थानीय महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी (एमजीपी) के साथ चुनाव से पहले गठबंधन की घोषणा की।

भाजपा अध्यक्ष नितिन गडकरी ने यहां एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में कहा कि यह कांग्रेस विरोधी ताकतों का एक स्वाभाविक गठजोड़ है। गडकरी गठबंधन पर अंतिम निर्णय के लिए गोवा में थे।

गडकरी ने कहा, "अंतिम व्यवस्था के अनुसार भाजपा 31 सीटों पर और एमजीपी आठ सीटों पर लड़ेगी और दोनों दल कुम्भारजुआ सीट पर एक निर्दलीय उम्मीदवार का समर्थन करेंगे।"

एमजीपी गोवा में कांग्रेस नेतृत्व वाली सरकार में साझेदार थी, लेकिन उसने भाजपा के साथ अपने गठबंधन की घोषणा से चंद मिनट पहले रविवार को सरकार से अपना समर्थन वापस ले लिया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

एमजीपी के अध्यक्ष दीपक धावलिकर ने कहा, "हमने आज कांग्रेस सरकार से अपना समर्थन वापस ले लिया, क्योंकि हम इस सरकार में व्याप्त भ्रष्टाचार से आजीज आ गए हैं।" एमजीपी चार वर्ष से कांग्रेस की सहयोगी थी।