यह ख़बर 15 जनवरी, 2012 को प्रकाशित हुई थी

56 की हुईं माया, बसपा उम्मीदवारों की सूची जारी

खास बातें

  • मायावती का आज जन्मदिन है और वह 56 वर्ष की हो गई हैं। प्रदेश में विधानसभा चुनावों के चलते लागू आचार संहिता के कारण इस मौके पर होने वाले खर्च पर चुनाव आयोग की खास नजर है।
लखनऊ:

लखनऊ में अपने जन्मदिन के मौके पर यूपी के मुख्यमंत्री और बसपा की सुप्रीमो मायावती ने समर्थकों से यूपी चुनाव में जीत का तोहफा मांगा है। रविवार को 56 वर्ष की हुई मायावती ने स्वरचित जीवनी का विमोचन भी किया। इसके अलावा संवाददाता सम्मेलन में मायावती ने पार्टी के 403 प्रत्याशियों की सूची भी जारी की।

मायावती ने मूर्तियां ढकने के केंद्रीय निर्वाचन आयोग के फैसले की आलोचना करते हुए कहा कि यह फैसला दलित विरोधी एवं कांग्रेस के दबाव में लिया गया लगता है।

अपने 56वें जन्म दिन के अवसर पर आयोजित संवाददाता सम्मेलन को सम्बोधित करते हुए मायावती ने कहा, "चुनाव आयोग को संवैधानिक दायित्वों का निर्वाह करते हुए बसपा के चुनाव चिह्न हाथी की तरह कांग्रेस के चुनाव चिह्न पंजे एवं रालोद के हैडपम्प को भी ढकने के आदेश देने चाहिए।"

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आचार संहिता की वजह से सादगी से जन्मदिन मनाते हुए मायावती ने कहा कि इस चुनाव में उनकी पार्टी ने साफ छवि वालों प्रत्याशियों को ही टिकट दिया है। बीएसपी से इन चुनाव में 33 राजपूत उम्मीदवारों को टिकट मिला है तो पार्टी ने 88 एससी उम्मीदवारों को टिकट दिया है। इसके अलावा पार्टी ने 113 ओबीसी उम्मीदवारों को टिकट दिए और 74 ब्राह्मण उम्मीदवारों को भी टिकट दिए गए हैं। 85 मुसलमान उम्मीदवारों को भी पार्टी ने टिकट दिया है।