यह ख़बर 29 जनवरी, 2012 को प्रकाशित हुई थी

मुलायम के समर्थन में उतरे इमाम बुखारी

खास बातें

  • उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में अल्पसंख्यक मतदाताओं को रिझाने की जद्दोजहद के बीच सपा प्रमुख मुलायम सिंह ने प्रचार में इमाम बुखारी को अपने साथ उतारकर कांग्रेस के अल्पसंख्यक आरक्षण का तोड़ निकालने की कोशिश की।
लखनऊ:

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में अल्पसंख्यक मतदाताओं को रिझाने की जद्दोजहद के बीच शनिवार को समाजवादी पार्टी (सपा) के प्रमुख मुलायम सिंह ने प्रचार में इमाम बुखारी को अपने साथ उतारकर कांग्रेस के अल्पसंख्यक आरक्षण का तोड़ निकालने की कोशिश की।

लखनऊ में मुलायम सिंह के साथ एक संवाददाता सम्मेलन में दिल्ली की जामा मस्जिद के शाही इमाम सैयद अहमद बुखारी ने कांग्रेस को जमकर कोसा और मुसलमानों से समाजवादी पार्टी के पक्ष में वोट देने ने की अपील की।

बुखारी ने कहा, "कांग्रेस ने मुसलमानों को छला है, जबकि मुलायम सिंह हमारे सच्चे हितैषी हैं। मुलायम ने हमेशा से मुसलमानों के लिए काम किया है और उनके हितों की रक्षा की है।" जामा मस्जिद के इमाम ने कांग्रेस को घेरने के लिए बटला हाउस मुठभेड़ मामले को अपना हथियार बनाया।

मुलायम सिंह की मौजूगी में बुखारी ने कहा, "यादव ने विधानसभा चुनाव के बाद सत्ता में आने पर मुसलमानों के लिए बेहतर ढंग से काम करने का वादा किया है, लिहाजा सभी मुसलमानों को समाजवादी पार्टी को जिताने के लिए मतदान करना चाहिए।"

बुखारी ने बाकायदा एक अपील जारी करते हुए कहा, "सपा प्रमुख ने मुझसे कई दौर की बातचीत में वादा किया है कि वह मुसलमानों को तरक्की और इंसाफ  दिलाएंगे। मैं मुसलमानों और धर्मनिरपेक्ष सोच रखने वाले लोगों से अपील करता हूं कि वे विधानसभा चुनाव में सपा के उम्मीदवारों को जिताएं।"

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस मौके पर मुलायम सिंह ने कहा, "मैं इमाम साहब और मुसलमानों की उम्मीदों पर खरा उतरने की कोशिश करूंगा और आपकी अपेक्षाओं से अधिक काम करने की कोशिश करूंगा।" उन्होंने कहा, "हम अभी तक के इम्तिहानों में पास होते रहे हैं और अब आप लोगों का सहयोग है तो उम्मीद है कि इस बार भी परीक्षा में पास हो जाएंगे।"