महाराष्ट्र में BJP-शिवसेना के बीच सीटों पर फंसा पेंच खत्म! दोनों पार्टियों के बीच हुआ यह समझौता

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव (Maharashtra Assembly election) में बीजेपी (BJP) और शिवसेना (Shiv Sena) के बीच सीटों पर फंसा पेंच खत्म हो गया है. सूत्रों की मानें तो BJP और शिवसेना के बीच सीटों का बंटवारा हो गया है.

खास बातें

  • महाराष्ट्र में BJP-शिवसेना में सीटों पर बनी बात: सूत्र
  • शिवसेना 126 सीटों पर लड़ेगी: सूत्र
  • बीजेपी के 144 सीटों पर चुनाव लड़ने की खबर
नई दिल्ली:

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव (Maharashtra Assembly election) में बीजेपी (BJP) और शिवसेना (Shiv Sena) के बीच सीटों पर फंसा पेंच खत्म हो गया है. सूत्रों की मानें तो BJP और शिवसेना के बीच सीटों का बंटवारा हो गया है. शिवसेना 126 सीटों पर चुनाव लड़ेगी वहीं, बीजेपी (BJP) का 144 सीटों पर चुनाव लड़ना तय हुआ है. वहीं, सूत्रों ने बताया कि सहयोगी पार्टियों को 18 सीटें देना तय किया गया है. इसके अलावा उपमुख्यमंत्री शिवसेना (Shiv Sena) का होगा इस पर भी बात बनी है. सूत्रों ने बताया कि अगले एक से दो दिनों में इसकी घोषणा की जा सकती है.

शिवसेना सांसद ने सीटों के बंटवारे की तुलना भारत-पाकिस्तान के बंटवारे से की, कहा - बेहतर होता कि हम...

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में सीट बंटवारे को लेकर चल रही खींचतान के बीच शिवसेना सांसद संजय राउत ने एक दिन पहले बड़ा बयान दिया था. उन्होंने न्यूज एजेंसी ANI से कहा था कि इतना बड़ा महाराष्ट्र (Maharashtra Assembly Election) है, ये जो 288 सीटों का बंटवारा है ये भारत-पाकिस्तान के बंटवारे से भी भयंकर है. उन्होंने कहा कि अगर हम पहले से ही विपक्ष में रहते तो आज हालात कुछ और होते. हमारे बीच सीटों के बंटवारे को लेकर जो भी तय होगा उससे आपको अवगत कराएंगे.

Sena-BJP alliance: महाराष्‍ट्र विधानसभा चुनाव में बीजेपी-शिवसेना गठबंधन तय, मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस तय करेंगे शिवसेना की सूची!

बता दें कि महाराष्ट्र और हरियाणा में विधानसभा चुनाव (Maharashtra Haryana Assembly Election) की तारीखों का चुनाव आयोग (Election Commission) ने हाल ही में ऐलान किया था. महाराष्ट्र और हरियाणा में 21 अक्टूबर को मतदान होगा और मतगणना 24 अक्टूबर को होगी. नॉमिनेशन भरने की आखिरी तारीख 4 अक्टूबर को होगी और नामांकन वापस लेने की तारीख 7 अक्टूबर को होगी. लोकसभा चुनावों के बाद यह इस साल के पहले राज्य चुनाव हैं. हरियाणा विधानसभा का कार्यकाल 2 नवंबर को और महाराष्ट्र विधानसभा का कार्यकाल 9 नवंबर को खत्म हो रहा है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Video: महाराष्ट्र और हरियाणा में 21 अक्टूबर होगा मतदान और 24 अक्टूबर को आएंगे नतीजे