यह ख़बर 24 नवंबर, 2013 को प्रकाशित हुई थी

सोनिया ने साधा भाजपा, आप की विचारधारा पर निशाना

नई दिल्ली:

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने रविवार को भाजपा और आप सहित विपक्षी दलों पर परोक्ष रूप से हमला बोला। उन्होंने कहा कि जहां एक 'समाज में नफरत फैला रही है' तो दूसरी 'के पास कोई विचारधारा ही नहीं है।'

दिल्ली के पूर्वोत्तर इलाके में स्थित शास्त्री पार्क में आयोजित चुनावी रैली में सोनिया ने कहा, "कुछ संकीर्ण सोच वाले तत्व समाज में नफरत फैला रहे हैं। यह केवल मुख्य विपक्षी पार्टी ही नहीं कर रही, बल्कि कुछ और भी इस काम में मशगूल हैं। किसी को भी उनसे पूछना चाहिए कि आपकी विचारधारा क्या है।"

दिल्ली के उत्तर पूर्वी क्षेत्र में स्लम और मुस्लिमो की अच्छी खासी आबादी है और यह इलाका पार्टी का गढ़ माना जाता है। उन्होंने कहा, "क्या बिना विचारधारा के नीतियां बनाई जा सकती हैं। जब तक आपकी कोई विचारधारा नहीं है, तब तक आप लोगों की सेवा करने के लायक नहीं हैं।" सोनिया ने लोगों से कांग्रेस के कामकाज की तुलना विपक्ष से करने की अपील की।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रधानमंत्री पद प्रत्याशी नरेंद्र मोदी द्वारा हाल ही में की गई पूर्व प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू, इंदिरा गांधी की आलोचना की ओर इशारा करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, "मैं आप सभी से पूछती हूं कि क्या उन्होंने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को छोड़ दिया..नहीं बिलकुल नहीं। क्या उन्होंने नेहरूजी को बख्शा? वह एक महान स्वतंत्रता सेनानी थे। उन्होंने इंदिराजी की आलोचना करना नहीं छोड़ा।"

भाजपा और उसके प्रचारकों पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि आजादी के बाद से ही ये लोग कांग्रेस के खिलाफ निराधार आरोप लगाते आए हैं।

सोनिया ने कहा कि कांग्रेस के शासन में पिछले 15 वर्ष में दिल्ली में बेहतर बदलाव हुए हैं। सोनिया ने दिल्ली वासियों से विकास के लिए मतदान करने की अपील की।

सोनिया ने कहा, "शीला दीक्षित की पहली सरकार के बाद से अब तक क्या दिल्ली बदल गई है..हां, बदल गई है..जनता विकास के लिए मतदान करेगी।"

सोनिया ने आगे कहा, "दिल्ली मेट्रो की ख्याति पूरी दुनिया में फैल चुकी है। तथा कार्यालयों को जाने वाले लोगों को अब भीड़ भरे बसों में सफर नहीं करना पड़ता।"

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दिल्ली में चार दिसंबर को विधानसभा चुनाव होने वाले हैं, जिसकी मतगणना आठ दिसंबर को होगी।