यह ख़बर 24 सितंबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

ओडिशा : महिला ने पति की रिहाई के लिए बेचा बच्चा

खास बातें

  • एक महिला ने जेल में बंद अपने पति की रिहाई के लिए धन जुटाने के उद्देश्य से अपने लगभग डेढ़ साल के बेटे को पांच हजार रुपये में बेच दिया।
जाजपुर:

एक महिला ने जेल में बंद अपने पति की रिहाई के लिए धन जुटाने के उद्देश्य से अपने लगभग डेढ़ साल के बेटे को पांच हजार रुपये में बेच दिया।

पुलिस के प्रभारी निरीक्षक अश्विनी कुमार साहू ने सोमवार को बताया कि कटक के मुंडामल गांव की राखी पात्र (20 वर्ष) ने गत 13 सितम्बर को अपने बेटे को जगतसिंहपुर गांव के एक अज्ञात व्यक्ति को पांच हजार रुपये में बेच दिया।

उन्होंने बताया कि घटना की सूचना मिलने के बाद राखी की सास कनकलता पात्र ने गत 21 सितम्बर को एक प्राथमिकी दर्ज कराकर आरोप लगाया कि उनकी बहू ने उनके पोते को किसी अज्ञात व्यक्ति को बेच दिया है।

उन्होंने बताया कि पुलिस ने जब इस बारे में राखी से सवाल किया तो उसने बताया कि उसे अपने पति को रिहा कराने के लिए पैसों की जरूरत थी इसीलिए उसने अपने बेटे को जगतसिंहपुर के एक व्यक्ति के हवाले कर दिया।

साहू ने बताया कि राखी के पति को गत 2 जुलाई को चोरी के आरोप में गिरफ्तार किया गया था और तब से वह जाजपुर जिले के बागदी की जेल में बंद है। यह दंपती दिहाड़ी मजदूरी करके अपनी रोजी-रोटी कमाता था।

महिला को नारी सुधार-गृह में भेज दिया गया है क्योंकि उसके ससुराल वाले उसे घर में रहने की अनुमति देने को तैयार नहीं हुए जबकि महिला के माता-पिता घटना के बाद से लापता हैं। साहू ने बताया कि बच्चे को ढूंढ़ने के प्रयास किए जा रहे हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

जिलाधीश अनिल समल ने कहा कि उन्हें घटना की जानकारी मिली है और उन्होंने व्यासनगर की तहसीलदार दीप्तिरानी साहू से मामले की जांच कर शीघ्र रिपोर्ट देने को कहा है। उन्होंने कहा कि यह घटना उनके संज्ञान में आयी है और ऐसा लगता है कि यह सही है।