विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jul 03, 2017

कहीं आपकी पालतू बिल्ली तो ऐसा नहीं करतीं? इस परिवार ने छुपकर देखा तो दंग रह गए

दंपती ने पानी की बर्बादी का पता लगाने के लिए दो दिन की छुट्टी ली. दोनों ने बाथरूम की ओर जा रही बिल्ली का पीछा किया. बिल्ली बाथरूम का फ्लश चलाते दिखी. और तो और वह थोड़ी-थोड़ी देर में ऐसा कर रही थी. यह देखकर उन्हें सारा माजरा समझ आ गया.

Read Time: 3 mins
कहीं आपकी पालतू बिल्ली तो ऐसा नहीं करतीं? इस परिवार ने छुपकर देखा तो दंग रह गए
पालतू बिल्ली की करतूत से परेशान था मालिक. तस्वीर: प्रतीकात्मक
नई दिल्ली: हमारे घरों में बच्चे जब वॉशरूम में ज्यादा देर बिताते हैं तो अक्सर मां कहती हैं, जल्द बाहर आ जाओ, पानी मत बर्बाद करो. इंग्लैंड की राजधानी लंदन में एक परिवार के पानी का बिल बढ़ाने में उनकी पालतू बिल्ली का हाथ है. न्यूज पोर्टल यूपीआई के मुताबिक लंदन में एक आदमी अपने परिवार के साथ रहता है. पति और पत्नी दोनों नौकरीपेशा हैं इसलिए सुबह दफ्तर के लिए निकलते हैं और शाम को आते हैं. उनके यहां एक बिल्ली भी है, जो उनकी गैर-मौजूदगी में उछल-कूल मचाती है. हर बार की तरह पिछले महीने के अंत में उनका पानी बिल आया, जिसे उनके होश उड़ गए. बिल था एक हजार पौंड यानी 85 हजार रुपये. शुरुआत में उन्हें लगा कि कोई पड़ोसी उनके पानी के कनेक्शन का इस्तेमाल कर रहा है. 

दंपती ने इसका पता लगाने के लिए दो दिन की छुट्टी ली. दोनों ने बाथरूम की ओर जा रही बिल्ली का पीछा किया. बिल्ली बाथरूम का फ्लश चलाते दिखी. और तो और वह थोड़ी-थोड़ी देर में ऐसा कर रही थी. यह देखकर उन्हें सारा माजरा समझ आ गया. 


इस दंपत्ति ने बिल्ली की इस हरकत का वीडियो बनाकर Reddit post पर अपलोड किया है और पूरी कहानी बयां की है.

लुका-छिपी में माहिर बिल्ली ने जब खुद को बंद कर लिया एक दराज में

जानवरों में बिल्ली को सबसे चालाक जानवर समझा जाता है.  जो काम बिल्ली कर सकती है वह शायद ही कोई और जानवर कर पाए. लेकिन एक बिल्ली ने ज्यादा दिमाग लगा दिया और चक्कर में फंस गई.  लुका-छिपी के खेल में माहिर एक इस बिल्ली ने खुद को एक अलमारी की दराज बंद कर लिया. आप तस्वीरों में देख सकते हैं कि कैसे इसने पहले तो दो पैरों पर खड़े होकर अलमारी की बीच वाली दराज को खोला और बड़े में आराम से उसमें घुस गई और खुद को बंद कर लिया. मिली जानकारी के मुताबिक थोड़ी देर बाद उसे दिक्कत महसूस होने लगी तो उसने दराज को खोलने की कोशिश की लेकिन वह कामयाब नहीं हो पाई.  हालांकि बाद में घर के मालिक ने उसे निकाल लिया.  इस पूरी घटना का वीडियो खूब देखा जा रहा हैं.


गौरतलब है कि भारत सहित पूरी दुनिया में लोग कुत्ते की तरह बिल्ली भी पालने का शौक रखते हैं और कई बार जानवरों की ऐसी हरकतें कैमरे में कैद हो जाती हैं जो हैरान करने वाली होती हैं.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
शादी के समय दहाड़े मार-मारकर रोती नजर आई दुल्हन, लोग बोले- विदाई हो रही या किडनैपिंग
कहीं आपकी पालतू बिल्ली तो ऐसा नहीं करतीं? इस परिवार ने छुपकर देखा तो दंग रह गए
स्पेन में मिला 3 हजार साल पुराना खजाना, पृथ्वी नहीं किसी दूसरे ग्रह के लोहे से बनी चीजें
Next Article
स्पेन में मिला 3 हजार साल पुराना खजाना, पृथ्वी नहीं किसी दूसरे ग्रह के लोहे से बनी चीजें
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;