हौसले को सलाम: Mumbai Metro में साइकिल लिए रोज ट्रैवल करता है ये बच्चा, ट्यूशन पढ़ने के लिए करता है कई किलोमीटर सफर

Viral Picture: मुंबई मेट्रो और लोकल ट्रेन में हर दिन लाखों लोग ट्रैवल करते हैं, लेकिन इन दिनों मुंबई मेट्रो में ट्रैवल करते इस बच्चे की तस्वीर तेजी से वायरल हो रही है. यह बच्चा ट्यूशन पढ़ने के लिए रोज मेट्रो से सफर करता है अपनी साइकिल के साथ.

हौसले को सलाम: Mumbai Metro में साइकिल लिए रोज ट्रैवल करता है ये बच्चा, ट्यूशन पढ़ने के लिए करता है कई किलोमीटर सफर

ये बच्चा ट्यूशन पढ़ने के लिए कई किलोमीटर रोज करता है मेट्रो से सफर

Boy Travels Daily On Mumbai Metro With His Bicycle: पर्यावरण की रक्षा करने के लिए और फ्यूल बचाने के लिए बड़े शहरों में लोग मेट्रो और लोकल ट्रेनों का इस्तेमाल करते हैं, लेकिन स्टेशन पर पहुंचने के बाद अमूमन ऑटो रिक्शा या टैक्सी करते हैं. इन दिनों एक छोटे से लड़के का ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है, जो वाकई काबिले तारीफ है. दरअसल, यह बच्चा अपनी ट्यूशन क्लासेस तक पहुंचने के लिए मेट्रो से सफर करता है, लेकिन इसके बाद वह अपनी साइकिल से ट्यूशन और घर तक आना-जाना करता है और बकायदा अपनी साइकिल को मेट्रो में पार्क भी कर देता है.

यहां देखें पोस्ट

इस बच्चे के जज्बे को सलाम

ट्विटर पर रिटायर्ड आईएएस अधिकारी आर ए राजीव ने इस बच्चे की फोटो को ट्वीट किया. इस पोस्ट में लड़का अपनी साइकिल का हेलमेट लगाए हुए एक सीट पर बैठा हुआ नजर आ रहा है, जबकि साइकिल उसके बगल में खड़ी हुई है. इस फोटो को पोस्ट करते हुए बताया गया कि, 'यह छोटा सा बच्चा रोज मुंबई मेट्रो में अपनी ट्यूशन क्लास अटेंड करने के लिए ट्रैवल करता है और इसके बाद अपनी साइकिल से ट्यूशन या वापसी में घर तक जाता है. यह देखकर वाकई बहुत अच्छा लगा कि वह मेट्रो की सर्विस से खुश है. इस बच्चे को भविष्य के लिए शुभकामनाएं.'

यूजर्स ने की इस बच्चे की तारीफ

सोशल मीडिया पर इस बच्चे का मुंबई मेट्रो में ट्रेवल करते सफर की तस्वीर तेजी से वायरल हो रही है. इस पोस्ट को अब तक 71 हज़ार से ज्यादा लोग देख चुके हैं. वहीं, यूजर्स रिएक्शन देते हुए बच्चे को खूब चीयर कर रहे हैं. एक यूजर ने लिखा कि, 'पर्यावरण को बचाने के लिए हमें भी इस तरह की पहल करनी चाहिए.' एक अन्य ने लिखा कि, 'कम उम्र में बच्चे लापरवाह होते हैं और हेलमेट नहीं पहनते हैं, लेकिन यह लड़का सही रास्ते पर है.' मेट्रो अधिकारियों ने भी इस फोटो को रीट्वीट करते हुए दूसरों को प्रोत्साहित किया है.

सितारों से भरा आसमान: शिल्पा, करिश्मा और जान्हवी स्पॉट हुईं

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com