बेटे को आराम देने के लिए मां ने किया ऐसा जुगाड़, Video देख आप भी कहेंगे- 'मां तुझे सलाम'

ट्विटर पर एक दिलचस्प वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. वीडियो में एक मां ने अपने छोटे से बच्चे को साइकिल की पिछली सीट पर बैठाने के लिए कमाल का जुगाड़ निकाला है.

बेटे को आराम देने के लिए मां ने किया ऐसा जुगाड़, Video देख आप भी कहेंगे- 'मां तुझे सलाम'

एक कहावत बड़ी प्रसिद्ध है आवश्यकता आविष्कार की जननी है और जब जननी को ही अपने बच्चों के लिए कोई आवश्यकता आन पड़े, तो अविष्कार नायाब ही होता है. यकीन न हो तो ट्विटर पर वायरल हो रहा यह वीडियो देख सकते हैं, जिसमें अपने नन्हे राजकुमार के लिए एक मां ने ऐसी जुगाड़ लगाई है, जिसे देखकर आप भी इस मां को सलाम करने पर मजबूर हो जाएंगे. वैसे मां की भी कुछ मजबूरी रही होंगी कि, वो साड़ी लपेट कर अपने बच्चे को साइकिल पर बैठाकर काम के लिए निकल पड़ी है, लेकिन इस दौरान मां अपने बच्चे की पूरी हिफाजत करना नहीं भूलीं.

यहां देखें वीडियो

साइकिल पर कुर्सी

सड़क पर सरपट साइकिल चला रही इस मां को अपने बच्चे की कितनी फिक्र रही होगी. इसका अंदाजा साइकिल पर रखी सीट को देखकर लगाया जा सकता है. आप बेशक ये कह सकते हैं कि बच्चा कितने आराम से साइकिल पर सवार है. न लोहे की डंडियां गड़ने का डर है और न इस बात का डर की वो साइकिल से नीचे गिर जाएगा. एक कुर्सी लगाकर इस मां ने बहुत सारी मुश्किलें हल कर दी हैं. अब सफर कितना ही लंबा हो मां का लाडला शांति और आराम से कुर्सी पर बैठा रहेगा. मां भी इस निश्चिंत है कि कहीं ऊंचे-नीचे रास्ते पर बच्चा फिसलकर नीचे न गिर जाए.

लड़की की ठुमकों से भड़क गया सांड, Video देखकर आप भी कहेंगे- 'ये तो होना ही था'
 

लोगों ने किया सलाम

इस वीडियो को ट्विटर पर शेयर किया है आईपीएस अंकिता शर्मा ने, जो इस हिम्मती मां को देखकर लिखती हैं कि यह वीडियो बियॉन्ड कैप्शन है. इस वीडियो पर एक ट्विटर यूजर ने लिखा कि, 'मां अपने बच्चों के लिए कुछ भी कर सकती है.' एक दूसरे यूजर ने लिखा, 'ऐसी मां को सलाम.' एक अन्य यूजर ने लिखा कि, 'दुनिया में मां से बढ़कर कोई योद्धा नहीं हो सकता.' इस वीडियो को अब तक 13 हजार से ज्यादा लोग लाइक कर चुके हैं.

देखें वीडियो- शिल्पा शेट्टी ने फैंस के साथ मनाया जन्मदिन

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com