पानी डालते ही छलांग मारकर गायब हुआ बुत बना मेंढक, वायरल वीडियो देख लोगों ने इस तरह किया रिएक्ट

हाल ही में इंटरनेट पर वायरल मेंढक का एक वीडियो लोगों को हैरान है, जिसे देखकर यकीनन आप भी हक्के-बक्के रह जाएंगे.

पानी डालते ही छलांग मारकर गायब हुआ बुत बना मेंढक, वायरल वीडियो देख लोगों ने इस तरह किया रिएक्ट

मेंढक का ये रूप देख दंग रह जाएंगे आप

सोशल मीडिया पर अक्सर ऐसे वीडियो वायरल होते रहते हैं, जो कई बार हैरान कर देते हैं और सोचने पर मजबूर कर देते हैं कि आखिर ऐसा हुआ तो हुआ कैसे. ऐसा ही एक वीडियो एक बार फिर वायरल हो रहा है, जिसे देखकर सोशल मीडिया पर यूजर्स अलग-अलग राय दे रहे हैं. वीडियो एक मेंढक का है, जिसमें पहले पत्थर सा नजर आ रहा एक मेंढक अचानक से पानी पड़ते ही उछलने कूदने लगता है. इसके पीछे कोई साइंस है या फिर विजुअल शेयर करने वाले शख्स की एडिटिंग का कोई कमाल. इस पर कहना मुश्किल है. 

पानी पड़ते ही उछलने लगा मेंढक

सन ऑफ अर्थ नाम के इंस्टाग्राम हैंडल ने ये वीडियो शेयर किया है, जिसमें किसी शख्स के हाथ में एक मेंढक नजर आ रहा है. मेंढक पूरी तरह से पत्थर या मूर्ति जैसा लग रहा है, जिसे खुद शख्स भी बार-बार टेबल पर ठोंक कर और अंगूठे से टैप करते हुए दिख रहा है. इस दौरान मेंढक के शरीर में कोई हलचल नहीं होती, जिसके बाद ये यकीन करना पड़ता है कि ये मेंढक असली नहीं है, लेकिन फिर वही शख्स मेंढक पर पानी डालना शुरू करता है. एक बार पानी डालने पर कुछ नहीं होता, तो शख्स फिर से पानी डालता है. इसके बाद जो होता है वो हैरान करने वाला था. मरा हुआ या बुत बना हुआ दिख रहा मेंढक अचानक उछलने लगता है और दो बड़ी छलांग मारकर फ्रेम से गायब हो जाता है.

यहां देखें वीडियो

कुदरत का करिश्मा या एडिटिंग का कमाल

इस वीडियो को देखने के बाद यूजर्स की प्रतिक्रिया बंटी हुई है. कुछ यूजर्स के मुताबिक, ये एडिटिंग का कमाल है. कुछ यूजर्स ने लिखा है कि, फोटोशॉप ढंग से नहीं सीखी. कुछ यूजर्स के मुताबिक ये एडिटिंग नहीं है, बल्कि इसके पीछे साइंस है. एक यूजर के मुताबिक मेंढकों की कुछ प्रजातियां छह महीने तक हाइबरनेट करती हैं, जो इसी तरह पत्थर के समान बन कर रहती हैं. एक यूजर ने लिखा कि, हाइबरनेशन के दौरान कुछ प्रजातियां खुद को मिट्टी के बहुत नीचे दबा लेती हैं और ऐसी ही हो जाती हैं.

ये Video भी देखें: Taapsee-Mathias: तापसी पन्नू ने की बॉयफ्रेंड से गुपचुप शादी?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com