VIDEO: पानी के किनारे दिखा रंग बिरंगी तितलियों का झुरमुट, रंगीन पंखों की उड़ान ने खुशनुमा बना यूजर्स का दिन

हाल ही में वायरल हो रहा यह वीडियो इन दिनों हर किसी का ध्यान अपनी ओर खींच रहा है. वीडियो में अपने छोटे-छोटे पंख फैलाकर तितलियां उड़ती हुई नजर आ रही हैं, जिन्हें देखकर ऐसा लग रहा है मानो कुदरत में नए रंग भर दिए हो.

VIDEO: पानी के किनारे दिखा रंग बिरंगी तितलियों का झुरमुट, रंगीन पंखों की उड़ान ने खुशनुमा बना यूजर्स का दिन

तितलियों का ये नजारा दिल खुश कर देगा

Beautiful Video Of Butterflies: रंग बिरंगे और डिजाइनर पंखों वाली तितलियों का संसार जितना खूबसूरत लगता है अक्सर उतना ही रहस्यमयी भी होता है. अपने छोटे-छोटे पंख फैलाकर तितलियां उड़ती हैं, तो ऐसा लगता है मानो कुदरत में नए रंग भर देती हैं और जहां इन तितलियों का झुरमुट लग जाता है, वो जगह तो अपने आप में ही सुंदर रंगों से भरा कैनवास नजर आने लगता है. ऐसा ही एक नजारा सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसे देखने वाले भी कुदरत की इस कारीगरी पर निसार हो रहे हैं.

यहां देखें वीडियो

पानी के किनारे तितलियों का डेरा

ट्विटर पर तितलियों का ये खुशनुमा सा वीडियो शेयर किया है आईएफएस परवीन कासवान ने. इस वीडियो में किसी जंगल का हरा भरा सा नजारा है. जहां पानी का एक संकरा सा चैनल नजर आ रहा है. पानी के किनारे गीली मिट्टी पर बहुत सारी रंग बिरंगी तितलियां बैठी हुई दिखाई दे रही हैं. इस वीडियो को शेयर करते हुए आईएएफ ने तितलियों की इस आदत का साइंस भी बताया है. ये मड पडलिंग की एक प्रक्रिया है, जो तितलियों के बीच एक आम प्रक्रिया है. इस ट्वीट के दूसरे थ्रेड में आईएफएस ने ये जानकारी भी साझा की है कि, इस प्रक्रिया में नर तितलियां ही शामिल होती हैं, जो गीली मिट्टी से जरूरी न्यूट्रिएंट्स और सॉल्ट सोखते हैं.

आईएफएस के इस वीडियो को खबर लिखे जाने तक एक लाख 29 हजार से ज्यादा लोग लाइक कर चुके हैं. कुछ लोग कुदरत की इस खूबसूरती पर फिदा हो गए हैं. कुछ यूजर्स ने ऐसे ही दूसरे वीडियो शेयर कर कुदरत की खूबसूरती के नए रंग शेयर किए हैं. कुछ यूजर्स कुदरत के इन करिश्मों को देखकर हैरान भी हैं. एक यूजर ने लिखा कि, 'मैं यहां बैठकर घंटों इस नजारे को देख सकता हूं.'

मेबेलिन की नई ब्रांड एंबेसडर बनीं सुहाना खान

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com