Valentine Day 2023: Google ने खास अंदाज़ में एनिमेटेड Doodle बनाकर सेलिब्रेट किया वैलेंटाइन डे

सेंट वेलेंटाइन, तीसरी शताब्दी के रोमन कैथोलिक पादरी, जिनकी मृत्यु 14 फरवरी, 270 ईस्वी को हुई थी, उन्हें प्रेमियों के संरक्षक संत के रूप में जाना जाता है.

Valentine Day 2023: Google ने खास अंदाज़ में एनिमेटेड Doodle बनाकर सेलिब्रेट किया वैलेंटाइन डे

Valentine Day 2023: Google ने खास अंदाज़ में एनिमेटेड Doodle बनाकर सेलिब्रेट किया वैलेंटाइन डे

वैलेंटाइन डे (Valentine's Day) के मौके पर गूगल (Google) ने पानी की बूंदों के साथ एक डूडल (doodle) शेयर किया है. डूडल में दिखाया गया है कि दो पानी की बूंदें नाटकीय रूप से एक साथ आने से पहले एक प्यारा दिल बनाने के लिए अलग हो जाती हैं. सर्च इंजन ने लिखा, "बारिशहो या धूप, क्या तुम मेरे हो जाओगे? आज का वैलेंटाइन डे डूडल साल का सबसे रोमांटिक दिन सेलिब्रेट कर रहा है जब दुनिया भर के लोग अपने प्रेमियों, दोस्तों और भागीदारों के लिए उपहार, बधाई और बहुत कुछ के माध्यम से प्यार जाहिर करते हैं."

ऐसा माना जाता है कि पूरे मध्य युग में, इंग्लैंड और फ्रांस जैसे देशों ने सोचा कि यह दिन पक्षियों के प्रजनन के मौसम की शुरुआत का प्रतीक है. उन्होंने इस घटना को प्रेम के विचार से जोड़ना शुरू किया, जो अंततः इसके उत्सव का कारण बना. गूगल ने बताया, 17वीं सदी में, हॉलीडे को लोकप्रियता मिली.

देखें Video:

सेंट वेलेंटाइन, तीसरी शताब्दी के रोमन कैथोलिक पादरी, जिनकी मृत्यु 14 फरवरी, 270 ईस्वी को हुई थी. उन्हें प्रेमियों के संरक्षक संत के रूप में जाना जाता है. वह अक्सर रोमांस, प्यार और स्नेह से जुड़ा होता है. यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि उसकी असली पहचान और इतिहास अभी भी अज्ञात है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

चाहे कोई वेलेंटाइन डे को बहुत गंभीरता से लेता है या बड़े इशारों के बारे में अधिक निश्चिंत है, अपने प्यार को अपने किसी खास के सामने प्रकट करना हमेशा एक अच्छा एहसास होता है. अगर आप अपने दिल के किसी करीबी को कुछ खास देना चाहते हैं तो व्यक्तिगत उपहार एक सबसे बढ़िया विकल्प हैं. अपने साथी की तस्वीरों वाले मग, टी-शर्ट और तकिए उन्हें मुस्कुरा सकते हैं. अन्य विकल्पों में परफ्यूम, पर्स, सौंदर्य उत्पाद शामिल हैं. अंत में, अगर वेलेंटाइन डे के लिए अन्य सभी विकल्प समाप्त हो गए हैं, तो आप फूलों के मानक गुलदस्ते में एक प्यारा स्पर्श जोड़ सकते हैं. आप ताजे फूलों का एक सुंदर गुलदस्ता बना सकते हैं और बीच-बीच में चॉकलेट भी डाल सकते हैं.