ढाई साल की अनोखी बच्ची, 37 तरीकों से बना दी 72 पेंटिंग, रचा इतिहास, नवीन पटनायक ने किया सम्मान

अन्वी की सबसे अच्छी बात है कि ईश्वर ने उन्हें अपने हाथों से बनाया है. इस छोटी सी उम्र में अन्वी 37 तकनीक से 72 पेंटिंग्स बनाई है. इस उम्र में उसे रंगों की बहुत ही ज़्यादा जानकारी है. अन्वी खाने-पीने की चीजों से खेलते-खेलते पेंटिंग्स बना देती है.

ढाई साल की अनोखी बच्ची, 37 तरीकों से बना दी 72 पेंटिंग, रचा इतिहास, नवीन पटनायक ने किया सम्मान

बच्चे बहुत ही प्यारे और क्रियटिव होते हैं. अगर बच्चों को शुरु से ही छूट दे दी जाए तो वो अपनी मंज़िल जान लेते हैं. अब ओडिशा की रहने वाली अन्‍वी अग्रवाल  (Anvi Agarwal) ने कमाल कर दिया है. इस उम्र में अबतक 117 बेमिसाल पेंटिंग्स बनाकर अपने नाम एक शानदार रिकॉर्ड बना लिया है. अन्वी का नाम 'वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड' में दर्ज हुआ है. अभी हाल ही में अन्वी अपनी फैमिली के साथ मुख्यमंत्री नवीन पटनायक(Naveen Patnaik) से मिलीं. ओडिशो के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक भी अन्वी से काफी प्रभावित हुए. उन्होंने अन्वी को गिफ्ट दिया है.

u6s6gtt

देखें तस्वीर

अन्वी अग्रवाल की सबसे अच्छी बात है कि ईश्वर ने उन्हें अपने हाथों से बनाया है. इस छोटी सी उम्र में अन्वी 37 तकनीक से 72 पेंटिंग्स बनाई है. इस उम्र में उसे रंगों की बहुत ही ज़्यादा जानकारी है. अन्वी खाने-पीने की चीजों से खेलते-खेलते पेंटिंग्स बना देती है.

वीडियो देखें

वीडियो में देख सकते हैं कि अन्वी कैसे आसानी से पेंटिंग्स बना लेती है. अन्वी अग्रवाल से ओडिशा के मुख्यमंत्री काफी प्रभावित दिखे. अन्वी को उन्होंने अपने ऑटोग्राफ वाले चित्र के साथ आशीर्वाद दिया

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


अपनी बेटी की काबिलियत से अन्वी के माता-पिता दोनों बेहद ही खुश हैं. अन्वी की मां अनुराधा डालमिया और पापा विशेष अग्रवाल बताते हैं कि जब अन्वी 9 महीने की थी, तब से वो पेंटिंग करती आ रही है. वाकई में डेढ़ साल की उम्र में अन्वी ने कमाल कर दिया है. सोशल मीडिया पर अन्वी को लोग बधाई दे रहे हैं.