भारतीय मज़दूरों को बचाने वाले 'टनल मैन' को मिला सम्मान, ये पूरी दुनिया के हीरो हैं

हाल ही भारत में ऑस्ट्रेलिया के हाई कमीशन की ओर से अर्नोल्ड डिस्क सम्मानित किया, इस दौरान का वीडियो वायरल हो रहा है.

भारतीय मज़दूरों को बचाने वाले 'टनल मैन' को मिला सम्मान, ये पूरी दुनिया के हीरो हैं

उत्तरकाशी में हुए सिल्क्यारा सुरंग (Silkyara Tunnel) हादसे में मजदूरों की जान बचाने में ऑस्ट्रेलिया के अर्नोल्ड डिस्क (Arnold Dix) ने बहुत अहम रोल निभाया था. इंटरनेशनल टनलिंग एंड अंडरग्राउंड स्पेस एसोसिएशन के अध्यक्ष अर्नोल्ड डिक्स को विशेष रूप से भारत बुलाया गया था. उनके सहयोग की हर तरफ सराहना की जा रही है. उनके काम के कारण उन्हें टनल मैन (Tunnel man) कहा जा रहा है. हाल ही भारत में ऑस्ट्रेलिया के हाई कमीशन की ओर से उन्हें सम्मानित किया, इस दौरान का वीडियो वायरल हो रहा है.

Umashankar Singh नाम के अकाउंट से इंस्टाग्राम पर शेयर किए गए गए वीडियो का कैप्शन है, 'उत्तराखंड सुरंग हादसे में फंसे मजदूरों की जान बचाने में अहम मार्गदर्शक की भूमिका निभाने वाले @Arnolddix को @AusHCIndia ने सम्मानित किया. कहा कि हम आपके ऋणी हैं. आप इस देश के हीरो हैं. आप भारत और ऑस्ट्रेलिया के द्विपक्षीय संबंधों के हीरो हैं'. वीडियो में भारत और ऑस्ट्रेलिया के झंडे के सामने ऑस्ट्रेलिया के अधिकारी अर्नोल्ड डिक्स की प्रशंसा करते हैं जिसके बाद अर्नोल्ड डिक्स माइक पर आकर सभी को नमस्ते कह कर अभिवादन करते हैं.

यूजर्स कर रहे तारीफ

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस वीडियो को अब तक लगभग 18 हजार लोगों ने देखा है. वीडियो पर कमेंट्स करने वालों ने अर्नोल्ड डिक्स की जमकर तारीफ की है. एक यूजर ने कहा-जी हां! सभी मजदूरों को सुरक्षित बचा लेने वालों की मेहनत को भुलाया नहीं जा सकता है. एक अन्य यूजर ने लिखा, अर्नोल्ड डिक्स जैसे लोग किसी एक देश के नहीं पूरी दुनिया के गौरव हैं.