ट्रक ड्राइवर ने नहीं पहना था हेलमेट, तो पुलिस ने काट दिया हजार रुपये का चालान, लोगों ने दिए ऐसे रिएक्शन्स

एक मामला ओडिशा (Odisha) से सामने आया है. जहां एक ट्रक ड्राइवर (Truck Driver) का इसलिए चालान (Challan) काट दिया गया, क्योंकि उसने हेलमेट (Helmet) नहीं पहना था. इस बात की जानकारी जैसे ही लोगों को मिली सभी हैरान रह गए.

ट्रक ड्राइवर ने नहीं पहना था हेलमेट, तो पुलिस ने काट दिया हजार रुपये का चालान, लोगों ने दिए ऐसे रिएक्शन्स

ट्रक ड्राइवर ने नहीं पहना था हेलमेट, तो पुलिस ने काट दिया हजार रुपये का चालान

ओडिशा :

पिछले कुछ समय से सड़क नियमों में काफी सख्ती बरती जा रही है, जिसके चलते चालान कटने के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं. साथ ही चालान के कई मामले तो ऐसे हैं जो सुर्खियों में छाए हुए हैं. और कुछ मामले तो ऐसे भी हैं  जिनके बारे में सुनकर लोगों को विश्वास ही नहीं हो रहा. ऐसा ही एक मामला ओडिशा (Odisha) से सामने आया है. जहां एक ट्रक ड्राइवर (Truck Driver) का इसलिए चालान (Challan) काट दिया गया, क्योंकि उसने हेलमेट (Helmet) नहीं पहना था. इस बात की जानकारी जैसे ही लोगों को मिली सभी हैरान रह गए और यह मामला लोगों के लिए चर्चा का विषय बन गया है, कि भला  ट्रक ड्राइवर का चालान कैसे कट सकता है ?

यह मामला गंजम जिले का है. जानकारी के अनुसार, यहां एक ट्रक ड्राइवर का एक हजार रुपए का चालान कटा है. रिपोर्ट के मुताबिक, ट्रक ड्राइवर प्रमोद कुमार (Pramod Kumar) ओडिशा परिवहन विभाग के दफ्तर में वाहन का परमिट रिन्यू कराने के लिए पहुंचे थे. लेकिन, उन्हें वहां पता चला कि उनके वाहन का एक हजार रुपए का चालान पेंडिंग है. जैसे ही ट्रक ड्राइवर को इस बात का पता वह सोच में पड़ गया. क्योंकि, उनका यह चालान हेलमेट नहीं पहनने की वजह से कटा था.

ट्रक ड्राइवर प्रमोद कुमार कि भला ट्रक में हेलमेट नहीं पहनने की वजह से उनका चालान कैसे  काटा जा सकता है. इस मामले पर जब उन्होंने परिवहन विभाग के अधिकारियों से बात की तो उन्होंने कुछ भी सुनने से इनकार कर दिया. फिर मजबूरी में उन्हें एक हजार का चालान भरना पड़ा. इसके बाद उनका परमिट रिन्यू किया गया. वहीं, अब यह मामला लोगों के बीच चर्चा का विषय गया है. भला हो भी क्यों ना? फिलहाल, इस मामले पर कोई भी सरकारी अधिकारी कुछ भी बोलने के लिए अभी तैयार नहीं है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com