यह ख़बर 04 अप्रैल, 2013 को प्रकाशित हुई थी

प्रधानमंत्री बनना, शादी करना अप्रासंगिक सवाल हैं : राहुल गांधी

खास बातें

  • सीआईआई के सम्मेलन में राहुल ने कहा, मुझसे प्रेस के लोग अक्सर यह पूछते हैं कि आप शादी कब कर रहे हैं। कुछ दूसरे पूछते हैं, बॉस, आप प्रधानमंत्री कब बनने जा रहे हैं। कुछ लोग कहते हैं, आप प्रधानमंत्री नहीं बनने जा रहे हैं...
नई दिल्ली:

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने उनके प्रधानमंत्री बनने और तथा शादी करने की अटकलों को आज अप्रासंगिक सवाल बताया। भारतीय उद्योग परिसंघ (सीआईआई) की सालाना आम बैठक को संबोधित करते हुए राहुल ने कहा, मुझसे प्रेस के लोग अक्सर यह पूछते हैं कि आप शादी कब कर रहे हैं। कुछ दूसरे पूछते हैं, बॉस, आप प्रधानमंत्री कब बनने जा रहे हैं। कुछ लोग कहते हैं, आप प्रधानमंत्री नहीं बनने जा रहे हैं। कुछ कहते हैं, हो सकता है आप प्रधानमंत्री बनेंगे, अच्छी संभावनाएं हैं।

उन्होंने कहा, यह अमेरिकी पोलिंग चार्ट की तरह है। 47.3 प्रतिशत संभावना है कि वह प्रधानमंत्री बन सकते हैं... इस देश में एक मात्र प्रासंगिक सवाल यह है कि हम अपने लोगों को स्वर कैसे दे सकते हैं। इससे पहले इस साल एक मौके पर राहुल गांधी ने कहा था, यह पूछना कि वह प्रधानमंत्री कब बन रहे हैं, एक गलत सवाल है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

राहुल की यह टिप्पणी कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह के उस बयान के बाद आई है, जिसमें उन्होंने शीर्ष पद के लिए राहुल गांधी की वकालत करते हुए कहा था कि पृथक पार्टी अध्यक्ष और प्रधानमंत्री की मौजूदा व्यवस्था कारगर नहीं रही। कांग्रेस ने हालांकि दिग्विजय सिंह के विचारों को खारिज कर दिया और कहा कि प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी के बीच तालमेल एक आदर्श मॉडल है, जो भविष्य में भी जारी रह सकता है।