अपने शावकों के साथ मस्ती करती दिखी बाघिन रिद्धी, मां और बच्चों के बीच ऐसा प्यार देख आप भी कहेंगे 'अद्भुत'

वीडियो में, चंचल शावकों को ऊर्जा और उत्साह से भरे हुए, इधर-उधर भागते हुए देखा जा सकता है.

अपने शावकों के साथ मस्ती करती दिखी बाघिन रिद्धी, मां और बच्चों के बीच ऐसा प्यार देख आप भी कहेंगे 'अद्भुत'

अपने शावकों के साथ मस्ती करती दिखी बाघिन रिद्धी

एक वीडियो में राजस्थान के रणथंभौर नेशनल पार्क (Rajasthan's Ranthambore National Park) में बाघिन रिद्धि (Tigress Riddhi) के शावकों का अपनी मां के साथ मस्ती करते हुए एक दिल छू लेने वाला दृश्य कैद किया गया है. शावकों को उसकी निगरानी में पार्क में अठखेलियां करते देखा गया. क्लिप 25 अप्रैल को राष्ट्रीय उद्यान अधिकारियों द्वारा साझा की गई थी.

वीडियो में, चंचल शावकों को ऊर्जा और उत्साह से भरे हुए, इधर-उधर भागते हुए देखा जा सकता है. जैसे ही दृश्य सामने आता है, बाघिन रिद्धि अपने एक शावक के साथ प्यार से खेलती है, और जब वह जमीन पर आराम कर रहा होता है तो उसे धीरे से प्यार करती है.

राष्ट्रीय उद्यान अधिकारियों के अनुसार, वीडियो विष्णु सिंह राठौड़ द्वारा रिकॉर्ड किया गया था. क्लिप को साझा करते हुए, अधिकारियों ने इसे कैप्शन दिया, "बाघिन रिद्धि के शावक रणथंभौर में खुशी लाते हैं. वीडियो सौजन्य विष्णु सिंह राठौड़." ऑनलाइन साझा किए जाने के बाद से, वीडियो ने वन्यजीव प्रेमियों का महत्वपूर्ण ध्यान आकर्षित किया है.

देखें Video:

बाघिन रिद्धि और उसके शावकों के बीच का बंधन देखने में बहुत प्यारा है. रणथंभौर नेशनल पार्क की इंस्टाग्राम प्रोफ़ाइल अक्सर उनके कोमल क्षणों को प्रदर्शित करती है. इस महीने की शुरुआत में, उन्होंने एक वीडियो साझा किया था जिसमें बाघिन रिद्धि और उसके तीन शावक राष्ट्रीय उद्यान में टहलते हुए दिखाई दे रहे थे.

एक अन्य वीडियो में, बाघिन रिद्धि और उसके शावकों को एक जलकुंड में आनंददायक स्नान का आनंद लेते हुए और विश्राम करते हुए देखा गया.

ये Video भी देखें: Porbandar का Pakistan कनेक्शन, जहां बीता जिन्ना का बचपन वहां पहुंचा NDTV

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com