Lockdown में ढील मिलते ही Manali घूमने पहुंचे हज़ारों लोग, यूजर्स बोले-"पहाड़ों से ही आएगी तीसरी लहर", देखें VIDEO

हिमाचल प्रदेश सरकार के लॉकडाउन की पाबंदियां हटाते ही इन जगहों पर सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ती दिखाई दे रही हैं. मनाली पहुंचे पर्यटकों का एक वीडियो (Viral Video) सामने आया है, जिसे देखकर ये कहना गलत नहीं होगा कि यहां खतरे की घंटी बज रही है.

Lockdown में ढील मिलते ही Manali घूमने पहुंचे हज़ारों लोग, यूजर्स बोले-

Lockdown में ढील मिलते ही Manali घूमने पहुंचे हज़ारों लोग.

नई दिल्ली:

लॉकडाउन (Corona Lockdown) के खत्म होते ही पर्यटकों ने बेपरवाह होकर पहाड़ों की तरफ रुख कर लिया है. इससे टूरिस्ट प्लेस मनाली (Manali) की रौनक फिर से लौट आई है, लेकिन कई सारे खतरों के साथ. हिमाचल प्रदेश सरकार के लॉकडाउन की पाबंदियां हटाते ही इन जगहों पर सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ती दिखाई दे रही हैं. देश में अभी कोरोनावायरस (Coronavirus) का खतरा पूरी तरह टला नहीं है. लगातार वैज्ञानिक कोरोना के डेल्टा प्लस वेरिएंट और थर्ड वेव को लेकर सतर्क रहने की सलाह दे रहे हैं. ऐसे में मनाली पहुंचे पर्यटकों का एक वीडियो (Viral Video) सामने आया है, जिसे देखकर ये कहना गलत नहीं होगा कि यहां खतरे की घंटी बज रही है.

सोशल मीडिया (Social Media) पर ऐसे वीडियोज और फोटोज की भरमार है, जिनमें टूरिस्ट सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का उल्लंघन कर मनाली और शिमला जैसे स्पॉट्स पर घूमते हुए नज़र आ रहे हैं. एक ऐसा ही वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें कोरोना नियमों में ढील के बाद मनाली में बेतहाशा भीड़ नजर आ रही है. वीडियो में कुछ लोग मास्क पहने हुए नजर आ रहे हैं, तो कुछ लोगों ने तो मास्क पहनने की ज़हमत तक नहीं उठाई है.

दरअसल, शुरुआती गाइडलाइन में कोरोना की नेगेटिव रिपोर्ट और एंट्री के लिए ई-पास जरूरी था, लेकिन कोरोना के कम होते मामलों को देखते हुए इसकी बाध्यता को खत्म कर दिया गया है. यहां का रोजगार भी पर्यटन पर निर्भर है. इसी को मद्देनजर रखते हुए सैलानियों को प्रवेश की इजाज़त दे दी गई है.

पिछले दिनों पूरा देश मुश्किल वक्त से गुजरा है, ऐसे में सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो को देखकर लोग पर्यटकों के इस लापरवाह रवैए की निंदा भी कर रहे हैं और इस तस्वीर को थर्ड वेव का इनविटेशन भी बता रहे हैं.

इस वीडियो को देखकर एक यूज़र ने कमेंट कर के लिखा, 'कोरोना की थर्ड वेव हिल स्टेशनों के रास्ते में हैं'. तो वहीं दूसरे ने लिखा, 'अभी ये पहाड़ों की हवा खा रहे हैं फिर बाद में सिलिंडर की हवा खाएंगे'.

यही नहीं कई लोग मज़ेदार प्रतिक्रियाएं देते हुए व्यंग करते हुए भी नज़र आ रहे हैं. एक यूज़र ने दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे का वो वीडियो डाला है, जिसमें शाहरुख और अमरीश पुरी दाना डाल कर कबूतर को बुलाते हैं, ठीक उसी तरह कोविड को इस तरह दाना डालकर न्योता दिया जा रहा है. तो किसी ने लिखा, 'क्या खूबसूरत नजारा है'.

यहां देखें लोगों के रिएक्शन


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com