ये सब्जी लोगों के लिए रहस्य बनी है, कैंसर से राहत मिलती है, बुद्धिमान लोग ही बता सकते हैं

दरअसल, शोधकर्ताओं ने बैंगनी रंग के टमाटर तैयार कर लिए हैं और अमेरिका कृषि विभाग ने हाल ही में इन्हें बेचने की अनुमति भी दे दी है. इस टमाटर की कई खासियत भी है. इसे तैयार और टेस्ट करने वाले वैज्ञानिकों का दावा है कि इसमें साधारण टमाटर से ज्यादा एंटीऑक्सीडेंट्स हैं.

ये सब्जी लोगों के लिए रहस्य बनी है, कैंसर से राहत मिलती है, बुद्धिमान लोग ही बता सकते हैं

तस्वीर में जो सब्जी दिख रही है वो बैगन नहीं है, तो फिर क्या है? आप सोचिए ज़रा. दरअसल, सोशल मीडिया पर यह तस्वीर लोगों को हैरान कर रही है. लोगों को लग रहा है कि ये बैगन है मगर इसकी सच्चाई कुछ और है. दरअसल, ये टमाटर है. चौंक गए न. टमाटर का नाम जब भी दिमाग में आता है तो हमें लाल रंग दिखाई देता है. टमाटर एक ऐसी सब्जी जो सभी सब्जियों में मिक्स हो जाती है. टमाटर को कई और चीज़ों में इस्तेमाल किया जाता है. खट्टी-मीठी चटनी भी लोगों को पसंद आती है. लेकिन बहुत ही जल्द आप सभी को बैगनी रंग की टमाटर मिलने वाली है. 

दरअसल, शोधकर्ताओं ने बैंगनी रंग के टमाटर तैयार कर लिए हैं और अमेरिका कृषि विभाग ने हाल ही में इन्हें बेचने की अनुमति भी दे दी है. इस टमाटर की कई खासियत भी है. इसे तैयार और टेस्ट करने वाले वैज्ञानिकों का दावा है कि इसमें साधारण टमाटर से ज्यादा एंटीऑक्सीडेंट्स हैं. इसके साथ ही इसमें कैंसर से लड़ने की क्षमता है. साथ ही शरीर में कहीं भी सूजन या दर्द हो, उसे कम करने की ताकत भी है इस टमाटर में. आपकी जानकारी के लिए बता दूं कि बैगनी रंग के अलावा पीले रंग की टमाटर भी मार्केट में उपलब्ध है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वैसे इस तस्वीर को देखने के बाद आपको क्या लगा था? अब आपको समझ में आ गया न! बिना देर किए इस खबर को अपने दोस्तों और परिजनों के साथ शेयर करें और इसकी जानकारी दें.