अपने 10 पैरों से खाना खाता है ये अजीबोगरीब समुद्री जीव, देखकर हैरान हुए लोग, बोले- डरावना सामान!

समुद्री खीरे इचिनोडर्म्स नामक एक बड़े पशु समूह का हिस्सा हैं, जिसमें स्टारफिश और समुद्री अर्चिन भी शामिल हैं. वे समुद्र तल पर रहते हैं और वे आमतौर पर शैवाल, जलीय अकशेरुकी और अपशिष्ट कणों पर भोजन करते हैं.

अपने 10 पैरों से खाना खाता है ये अजीबोगरीब समुद्री जीव, देखकर हैरान हुए लोग, बोले- डरावना सामान!

अपने 10 पैरों से खाना खाता है ये अजीबोगरीब समुद्री जीव

महासागर एक रहस्यमयी जगह है क्योंकि इसका इतना बड़ा हिस्सा अभी भी अस्पष्ट है क्योंकि यह इतना विशाल है और इतनी गहराई में चला जाता है. वैज्ञानिक (Scientists) लगभग हर दिन अजीबोगरीब जीवों (strange creatures) के बारे में खोज करते हैं. अब, ऐसे ही एक अजीब दिखने वाले गहरे समुद्र में रहने वाले समुद्री जीव का एक वीडियो ऑनलाइन सामने आया है और इसने इंटरनेट को हैरान कर दिया है.

भारतीय वन सेवा (IFS) के अधिकारी सुशांत नंदा (Indian Forest Service (IFS) officer Susanta Nanda) द्वारा ट्विटर पर शेयर की गई एक छोटी क्लिप में जीव को दिखाया गया है. कुछ सेकंड बाद, यह समुद्री ककड़ी (sea cucumber) खाने के लिए अपने तम्बू जैसी संरचनाओं का उपयोग करता है.

10 सेकंड की यह क्लिप निश्चित रूप से किसी को भी बुरे सपने दिखाने के लिए काफी है.

देखें Video:

नंदा ने वीडियो को कैप्शन दिया, "समुद्री खीरा खा रहा है, अपने पैरों का उपयोग करके अपने मुंह के चारों ओर तंबू की तरह दिख रहा है."

शेयर किए जाने के बाद से, इसे 17 हजार से ज्यादा बार देखा जा चुका है और सैकड़ों लाइक्स मिल चुके हैं. एक यूजर ने लिखा, "फिल्मों को प्रेरणा के लिए गहरे अंतरिक्ष में जाने की जरूरत नहीं है, हमारे महासागरों और उनकी गहरी खाइयों में काफी अजीब चीजें उपलब्ध हैं." एक अन्य ने मजाक में कहा, "मैं भी ऐसा ही खाता हूं."

एक तीसरे यूजर ने अजीब दिखने वाले प्राणी की तुलना अपने बच्चों से की और लिखा, "यह सिर्फ मुझे याद दिलाता है कि मेरे बच्चे फिल्मों में पॉपकॉर्न कैसे खाते हैं जब मेरे और मेरी पत्नी के पास हमारे अपने बैग होते हैं," जबकि चौथे ने लिखा, "डरावना सामान ".

इस बीच, नेशनल वाइल्डलाइफ फेडरेशन के अनुसार, समुद्री खीरे इचिनोडर्म्स नामक एक बड़े पशु समूह का हिस्सा हैं, जिसमें स्टारफिश और समुद्री अर्चिन भी शामिल हैं. वे समुद्र तल पर रहते हैं और वे आमतौर पर शैवाल, जलीय अकशेरुकी और अपशिष्ट कणों पर भोजन करते हैं. वे ट्यूब फीट के साथ खाते हैं जो उनके मुंह को घेरे रहते हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


वायरल वीडियो : जान हथेली पर रखकर कार के बीच से गुज़रा रूसी स्टंटमैन