दुनिया के टॉप 50 होटलों में शामिल हुआ भारत का ये 5 स्टार होटल, जानें कौन है अव्वल

इस लिस्ट में इंडिया के एक 5 स्टार होटल को भी जगह मिली है. आगरा में मौजूद ओबरॉय अमरविलास होटल इस लिस्ट में शामिल देश का एकमात्र होटल है.

दुनिया के टॉप 50 होटलों में शामिल हुआ भारत का ये 5 स्टार होटल, जानें कौन है अव्वल

दुनिया के टॉप 50 होटलों में शामिल हुआ भारत का ये 5 स्टार होटल

Bloomberg की रिपोर्ट के मुताबिक, दुनिया के टॉप 50 होटलों की लिस्ट जारी की गई है और इस लिस्ट में पहले नंबर पर है, लेक कोमो (Lake Como) का पासालाक्वा (Passalacqua Hotel) होटल. इस होटल का जीर्णोद्धार साल 2022 में फिर से शुरू किया गया था, इसमें महज 24 कमरे हैं. दरअसल ये होटल सन 1800 के आसपास शुरू हुआ था, इस होटल ने नेपोलियन बोनापार्ट, विंस्टन चर्चिल से लेकर विंसेंजो बेलिनी जैसे मेहमानों का स्वागत किया था. इस लिस्ट में इंडिया के एक 5 स्टार होटल को भी जगह मिली है. आगरा में मौजूद ओबरॉय अमरविलास होटल इस लिस्ट में शामिल देश का एकमात्र होटल है.

ये है टॉप 5 होटल

इस लिस्ट में एशियाई होटलों का बोलबाला है. टॉप 5 में रोज़वुड हांगकांग थे, फोर सीजन्स चाओ प्रया रिवर बैंकॉक, द  अपर हाउस  हांगकांग और अमन टोक्यो शामिल है. मारकेश में ला ममौनिया 6वें स्थान पर है.

जानिए कैसा है ओबरॉय अमरविलास होटल

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस लिस्ट में 45वें स्थान पर है भारत का ओबेरॉय अमरविलास होटल. इस होटल ने दुनिया के टॉप 50 होटलों में शामिल होकर देश की शान बढ़ाई है. 102 कमरों वाला ये होटल बेहद भव्य और खूबसूरत है. यहां आने वाले मेहमानों के लिए यहां सभी तरह की सुविधाएं और बेहतरीन सेवाएं मुहैया कराई जाती हैं. मुगलकाल की वास्तुकला के आधार बनाए अमरविलास होटल में मौसम अनुकूलित पूल का पानी, बालकनी, गेस्ट रूम, बेडरूम से लेकर स्टडी रूम और 24 घंटे की रूम सर्विस मिलती है. 



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)