इस गरीब बच्चे के लिए टीचर बन गया 'ट्रैफिक पुलिस', अपनी ड्यूटी करते हुए रोज़ पढ़ाता है

कोलकाता पुलिस ने इस तस्वीर को अपने फेसबुक पर शेयर की है. इस पुलिसकर्मी का नाम प्रकाश घोष है. ये ट्रैफिक पुलिस हैं. सड़क किनारे बैठे एक बच्चे को रोज़ पढ़ाते हैं, ताकि उसका एडमिशन सरकारी स्कूल में हो जाए.

इस गरीब बच्चे के लिए टीचर बन गया 'ट्रैफिक पुलिस', अपनी ड्यूटी करते हुए रोज़ पढ़ाता है

अक्सर हमने लोगों से कहते सुना है कि पुलिस अपना काम ईमानदारी से नहीं करती है. लोग पुलिस के बारे में तरह-तरह की बातें बनाते हैं, मगर वहीं कुछ ईमानदार और निष्ठावान पुलिसकर्मी अपनी मेहनत और लगन से एक अलग छाप छोड़ देते हैं. सोशल मीडिया पर एक पुलिसकर्मी बहुत चर्चा में हैं. उसकी खास वजह है कि पुलिसकर्मी अपनी ड्यूटी करते हुए एक बच्चे को रोज़ पढ़ाते हैं. है न ये पॉजीटिव ख़बर! ऐसे ही पुलिसकर्मी समाज में एक अच्छी पहचान बनाते हैं. ये पुलिसकर्मी पश्चिम बंगाल के हैं. 

तस्वीर देखें

कोलकाता पुलिस ने इस तस्वीर को अपने फेसबुक पर शेयर की है. इस पुलिसकर्मी का नाम प्रकाश घोष है. ये ट्रैफिक पुलिस हैं. सड़क किनारे बैठे एक बच्चे को रोज़ पढ़ाते हैं, ताकि उसका एडमिशन सरकारी स्कूल में हो जाए. वर्तमान में ये  ट्रैफिक पुलिस बल्लीगंज आईटीआई के पास ड्यूटी करते हैं.

सड़क पर जो बच्चा दिखाई दे रहा है, वो अभी 8 साल का है. मां के पास इतने पैसे नहीं है कि बच्चे को पढ़ा सके, ऐसे में पुलिसकर्मी ने बच्चे को पढ़ाने का फैसला किया. बच्चे की ज़िंदगी संवारने के लिए वो रोज़ अपनी ड्यूटी से समय निकालकर पढ़ाते हैं. कई बार ड्यूटी ख़त्म होने के बाद भी वो बच्चे को पढ़ाते हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


सोशल मीडिया पर इस पुलिसकर्मी की तारीफ हो रही है. लोग कमेंट करके बहुत ही अच्छी बात कह रहे हैं. वास्तव में देखा जाए तो ऐसे पुलिसकर्मी समाज को एक बेहतरीन दिशा देने का काम करते हैं.