घर की छत पर रेंगता दिखा 16 फुट का विशाल अजगर, देखते ही डर से चीखने चिल्लाने लगे लोग और फिर...

ऐसा माना जाता है कि एक कालीन अजगर का वजन 15 किलोग्राम तक होता है और लंबाई चार से पांच मीटर तक होती है.

घर की छत पर रेंगता दिखा 16 फुट का विशाल अजगर, देखते ही डर से चीखने चिल्लाने लगे लोग और फिर...

घर की छत पर रेंगता दिखा 16 फुट का विशाल अजगर

ऑस्ट्रेलिया (Australia) के क्वींसलैंड इलाके के निवासी उस समय डर से घबरा गए जब उन्होंने हाल ही में अपने पिछवाड़े में एक विशाल अजगर (Python) देखा. फिसलते हुए जानवर को छत के पार जाते जैसे ही देखा गया, इस खौफनाक नज़ारे ने लोगों को बुरी तरह डरा दिया, जो हैरान थे कि यह वहां कैसे पहुंचा.

इस डरावने दृश्य को देखने के लिए बहुत से लोग बाहर जमा हो गये; एक शख्स ने पूरी घटना को कैमरे में कैद कर लिया और वीडियो तुरंत ही सोशल मीडिया पर वायरल हो गया और लोगों का ध्यान खींच लिया.

वीडियो में, एक बच्चे को रोते हुए सुना जा सकता है क्योंकि विशाल अजगर दर्शकों की ओर अपना सिर घुमाता दिखाई दे रहा है.

देखें Video:

एक महिला को यह कहते हुए सुना जाता है, "वह जंगली है." जैसे ही अजगर छत से अपनी पूंछ उठाता है और फिर दूसरे पेड़ की ओर जाने से पहले एक ऊंचे पेड़ से लोगों को देखने के लिए रुकता है, दूसरा जवाब देता है "वो अजीब है, है ना?" 

वीडियो का अंत अजगर के पेड़ों के बीच घूमने से होता है, जिससे देखने वाले उसकी संतुलन बनाए रखने और किसी भी दुर्घटना को रोकने की क्षमता से हैरान रह जाते हैं.

ऐसा माना जाता है कि एक कालीन अजगर (carpet python) का वजन 15 किलोग्राम तक होता है और लंबाई चार से पांच मीटर तक होती है.

सनशाइन कोस्ट के स्नेक कैचर डैन, जो नियमित रूप से सरीसृपों का सामना करते हैं, उन्होंने याहू न्यूज ऑस्ट्रेलिया को बताया, कि सांपों को इस तरह से घूमते देखना आम बात है. जब उन्हें पेड़ों पर देखा जाता है, तो इसका मतलब यह हो सकता है कि वे किसी पक्षी या कब्ज़े का शिकार कर रहे हैं या खुद शिकार होने से बचने की कोशिश कर रहे हैं.

उन्होंने कहा, "उनकी मांसपेशियां, ठीक से वितरित हैं, वे एक मजबूत बिंदु तक पहुंचते हैं, फिर वे अगले स्थान तक पहुंचने से पहले खुद को संभालने के लिए मांसपेशियों और वजन का उपयोग करते हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने कहा, "पेड़ों में कालीन अजगरों को देखना काफी आम है, वे या तो धूप में रहते हैं, कुत्तों या लोगों से बचते हैं, या पक्षियों का शिकार करते हैं. मुझे पेड़ों की तुलना में जमीन पर शिकार करने वाले अधिक अजगर मिलते हैं, लेकिन यह असामान्य नहीं है."