ट्रैफिक पुलिस ने काटा साइकिल वाले का 'चालान', जानिए Viral Video की सच्चाई

तमिलनाडु (Tamil Nadu) के पेन्नागराम (Pennagaram) के एरियुर (Eriyur) में एक सब इंस्पेक्टर ने एक साइकल चालक को रोका. सोशल मीडिया पर ये वीडियो काफी वायरल हो रहा है.

ट्रैफिक पुलिस ने काटा साइकिल वाले का 'चालान', जानिए Viral Video की सच्चाई

ट्रैफिक पुलिस ने रोकी साइकल, सड़क किनारे ले गया और...

तमिलनाडु (Tamil Nadu) के पेन्नागराम (Pennagaram) के एरियुर (Eriyur) में एक सब इंस्पेक्टर ने चालान काटने के दौरान एक साइकिल वाले को रोक लिया. अब सोशल मीडिया पर ये वीडियो वायरल हो रहा है. कहा जा रहा था कि पुलिसवाले साइकिल सवार को भी नहीं छोड़ रहे हैं और उन्‍होंने उसकी साइकिल को जब्त कर लिया. इस वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर शेयर किया जा रहा है. फेसबुक पर एक यूजर ने वीडियो शेयर करते हुए चुटकी लेते हुए लिखा- 'जो सबसे ज्यादा चालान काटेगा उसे प्रमोशन मिलेगा. उसकी एक झलक...' लेकिन आपको बता दें कि साइकिल जब्त करने की खबर पूरी तरह से गलत है. The Hindu की खबर के मुताबिक, साइकिल को पकड़ने वाले सब-इंस्पेक्टर ने बताया कि उसने चालक को इसलिए रोका था, क्योंकि वो दोनों हाथ छोड़कर साइकल चला रहा था.

ये भी पढ़ें: बिना टिकट यात्रा करने वालों पर मध्य रेलवे ने लिया एक्शन, वसूला गया 7.88 करोड़ रुपये का जुर्माना

इस वीडियो को बिल्डिंग की छत से रिकॉर्ड किया गया है. वीडियो में देखा जा सकता है कि एरियुर पुलिस स्टेशन (Eriyur) के सब इंस्पेक्टर एस. सुब्रामणी ने साइकल चला रहे शख्स को रोका. कुछ देर बात करने के बाद उन्होंने साइकिल को लॉक किया और चालक को सड़क किनारे ले गए.

ये भी पढ़ें: पानी में आराम कर रहा था शख्स, अचानक पीछे से आ गई शार्क और फिर... देखें VIDEO

वीडियो में कुछ गाड़ी चालक बिना हेलमेट गुजरते हुए दिख रहे हैं. लेकिन उन पर कोई एक्शन नहीं लिया गया. सब-इंस्पेक्टर ने साइकिल चालक को पकड़ा. सब इंस्पेक्टर एस. सुब्रामणी ने कहा- 'ये सोमवार की बात है. मैं आपको बताना चाहूंगा कि हम सभी गाड़ियों को नहीं पकड़ सकते. जब हम एक गाड़ी को पकड़ते हैं तो दूसरी गाड़ियां पास से निकल जाती हैं. इस केस में लड़का दोनों हाथ छोड़कर साइकल चला रहा था. उसके आगे दो बाइक चल रही थीं. अगर वहां कोई एक बाइक चालक भी ब्रेक लगा देता तो साइकिल चालक की जान भी जा सकती थी.'

ये भी पढ़ें: कबूतरों की पॉटी पर बात कर रहे थे अमेरिकी सांसद, तभी कबूतर ऊपर से कर गया Potty, देखें VIDEO

देखें VIDEO:

पुलिस ने बताया कि न ही साइकिल को जब्त किया गया है और न ही साइकिल चालक पर कोई कार्रवाई की गई है. सोशल मीडिया पर चल रहीं ये सारी बातें झूठी हैं. एसआई ने जिस शख्स को पकड़ा था, उसने बताया कि हाथ इसलिए हैंडल से छोड़े थे क्योंकि उसे शर्ट के बटन को बंद करना था.


ये भी पढ़ें: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री की पत्नी अमृता फडणवीस ने पीएम मोदी को बताया 'फादर ऑफ कंट्री', लोग बोले- 'ऐसा कब हुआ...'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


एस. सुब्रामणी ने कहा- 'वीडियो में देखा जा सकता है कि लड़के के शर्ट के बटन खुले हुए थे. रुकने पर भी उसने बटन नहीं लगाया था. वो साइकिल पर स्टाइल मार रहा था. जो काफी रिस्की है.' घटना के दौरान मौजूद महिला ने बताया कि लड़के को 10 मिनट समझाने के बाद छोड़ दिया गया था. फिर बाद में वो साइकिल लेकर निकल गया था.