चीन के देवता बिजनेस श्रेणी टिकट पर मलेशिया पहुंचे, तस्वीर हुई वायरल

तीनों प्रतिमाओं में से एक चीन के समुद्र देवता माजू की है, जिसकी लंबाई 1.8 मीटर है, जिन्हें मछुआरों तथा नाविकों का संरक्षक माना जाता है. अन्य दो प्रतिमाएं किआनलिआन तथा शुनफेंगर की है, जिन्हें देवताओं का अभिभावक माना जाता है. 

चीन के देवता बिजनेस श्रेणी टिकट पर मलेशिया पहुंचे, तस्वीर हुई वायरल

आयोजक ने प्रतिमाओं के लिए 921 डॉलर में बिजनेस श्रेणी की तीन टिकटें ली थीं.

खास बातें

  • चीन से मलेशिया लाई गईं मूर्तियां
  • आयोजक ने लिया था बिजनेस क्लास का टिकट
  • तस्वीर हुई सोशल मीडिया पर वायरल
नई दिल्ली:

चीन के तीन देवताओं की प्रतिमाओं  की तस्वीरें इस समय सोशल मीडिया में खूब वायरल हो रही हैं. दरअसल सांस्कृतिक आदान-प्रदान दौरे के उद्घाटन के तहत बिजनेस श्रेणी की उड़ान टिकट पर इनको चीन से मलेशिया ले जाया गया.  तीनों प्रतिमाओं में से एक चीन के समुद्र देवता माजू की है, जिसकी लंबाई 1.8 मीटर है, जिन्हें मछुआरों तथा नाविकों का संरक्षक माना जाता है. अन्य दो प्रतिमाएं किआनलिआन तथा शुनफेंगर की है, जिन्हें देवताओं का अभिभावक माना जाता है. 

चीन के समाचार पत्र सिन चेव डेली के मुताबिक, दौरे के आयोजक ने प्रतिमाओं के लिए 921 डॉलर में बिजनेस श्रेणी की तीन टिकटें ली थीं. समुद्र देवताओं का शुक्रिया अदा करने और उनके नाम पर एक कार्यक्रम के आयोजन को लेकर इन प्रतिमाओं को मलेशिया व सिंगापुर भेजा गया.  इन देवताओं को मंदिर से निकालते हुए और उन्हें शियामेन गाओकी अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे पर चेक इन कराने की तस्वीरें चीन में सोशल मीडिया पर वायरल हैं.  इन मूर्तियों के साथ 130 श्रद्धालुओं का समूह भी शामिल है. ये सभी चीन के फुजान प्रांत स्थित मंदिर, जहां इन सभी देवताओं का जन्मस्थान माना जाता है, से साथ चले हैं. 

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com