यह ख़बर 02 मई, 2012 को प्रकाशित हुई थी

बेटा और बेटी को राजनीति में उतारेंगे : राबड़ी

खास बातें

  • राजद नेता राबड़ी देवी ने कहा कि जब इंजीनियर का बेटा इंजीनियर और चिकित्सक का बेटा चिकित्सक बन सकता है तो नेता का बेटा नेता क्यों नहीं बन सकता। उन्होंने कहा कि वह अपने बेटा और बेटी को भी राजनीति में उतारेंगी।
पटना:

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री एवं राष्ट्रीय जनता दल (राजद) की नेता राबड़ी देवी ने बुधवार को कहा कि जब इंजीनियर का बेटा इंजीनियर और चिकित्सक का बेटा चिकित्सक बन सकता है तो नेता का बेटा नेता क्यों नहीं बन सकता। उन्होंने कहा कि वह अपने बेटा और बेटी को भी राजनीति में उतारेंगी।

पटना में विधान परिषद की सदस्यता का प्रमाणपत्र लेने विधानसभा पहुंचीं राबड़ी ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि परिवारवाद हर पार्टी में है। उन्होंने बिहार से लेकर केंद्र तक की राजनीति करने वाले नेताओं का उदाहरण देते हुए कहा कि परिवारवाद हर जगह है। पूर्व मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि दुनिया केवल जाति देखकर नहीं चलती है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद की पत्नी ने कहा कि वह भी अपने बेटा और बेटी को राजनीति में उतरेंगी। उन्होंने सवाल किया, "नेता का बेटा नेता नहीं बनेगा तो क्या बनेगा?" उल्लेखनीय है कि बिहार विधान परिषद के सदस्य के रूप में राबड़ी निर्विरोध निर्वाचित हुई हैं लेकिन वह अब तक प्रमाणपत्र नहीं ले सकी थीं।