इस गणित की पहेली को हल करने में छूटे लोगों के पसीने, 10 सेकंड में दिया जवाब, तो कहलाएंगे जीनियस

ब्रेन टीज़र पोस्ट अक्सर लोगों को हैरान कर देते हैं. ठीक इस पोस्ट की तरह जो लोगों को फूलों और पत्तियों के रेखाचित्रों के माध्यम से दर्शाए गए समीकरण को हल करने की चुनौती देता है.

इस गणित की पहेली को हल करने में छूटे लोगों के पसीने, 10 सेकंड में दिया जवाब, तो कहलाएंगे जीनियस

इस गणित की पहेली को हल करने में छूटे लोगों के पसीने

एक पहेली (puzzle) को हल करने के बाद एक निश्चित संतुष्टि मिलती है, विशेष रूप से उन्हें जो हमें कठिन चुनौती देते हैं. शायद यही वजह है कि सोशल मीडिया पर शेयर किए जाने वाले ब्रेन टीज़र पोस्ट अक्सर लोगों को हैरान कर देते हैं. ठीक इस पोस्ट की तरह जो लोगों को फूलों और पत्तियों के रेखाचित्रों के माध्यम से दर्शाए गए समीकरण को हल करने की चुनौती देता है.

पहेली इस सरल प्रश्न के साथ पोस्ट की गई है, "क्या आप इसको हल कर सकते हैं?" इसे हल करने में आपको कितना समय लगता है यह देखने के लिए पोस्ट पर एक नज़र डालें. क्या आप इसे 10 सेकंड में कर सकते हैं?

पोस्ट को पिछले साल शेयर किया गया था. पोस्ट किए जाने के बाद से इसे कई लाइक्स और कमेंट्स मिल चुके हैं. कई लोगों ने पोस्ट को अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर भी शेयर किया है.

एक फेसबुक यूजर ने लिखा, "मैं इस तरह से बहुत ज्यादा संघर्ष किया. लेकिन मुझे आखिरकार सही जवाब मिल ही गया. और मैंने इसे कॉफी खत्म करने से पहले हल किया था! आज सुबह मेरे दिमाग को जगाने के लिए धन्यवाद!!!” दूसरे ने लिखा, "मेरे पास इसके लिए कभी पर्याप्त कॉफी नहीं होगी," तीरे ने लिखा, “हाँ !!!!!!!!!!!! मैं सही था," चौथे ने सुझाव दिया, "मुश्किल. विवरण पर ध्यान दें," पांचवे ने लिखा, "यह गणित के लिए थोड़ी जल्दी है, लेकिन मुझे लगता है कि मुझे मिल गया !!" कई ने कमेंट सेक्शन में अपने जवाब में "32" लिखा.

क्या आपको जवाब मिला या आप अपना सिर खुजला रहे हैं? यहां एक चित्र दिया गया है जो आपको पहेली का उत्तर जानने में मदद करेगा.
 

rr471a7o

शाहरुख खान ने पत्नी गौरी खान की बुक 'माई लाइफ इन डिजाइन' लॉन्च की

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com