उन्हें जाना था कोयंबटूर, पहुंच गईं चेन्नई; अजनबियों ने ऐसे की मदद

उन्हें जाना था कोयंबटूर, पहुंच गईं चेन्नई; अजनबियों ने ऐसे की मदद

फोटो साभार- यह तस्वीर फेसबुक पर कन्ना एपी ने पोस्ट की

यह स्टोरी पढ़कर आप खुश हो जाएंगे। फेसबुक पर एक पोस्ट के जरिए हमें पता चला कि आर स्वाति अपनी मां के साथ कोयंबटूर के अन्ना अरंगम तमिलनाडु एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी जाने के लिए निकलीं। उन्हें 8 अगस्त को वहां काउंसलिंग सेशन के लिए होना था जोकि एडमिशन प्रोसेस का हिस्सा होता है। लेकिन, हुआ यह कि गलती से वे दोनों चेन्नई की अन्ना यूनिवर्सिटी पहुंच गईं। लेकिन, द हिन्दू में छपी रिपोर्ट्स के मुताबिक, गलती भले ही हो गई हो, लेकिन इस पूरी कहानी का अंत बेहद खुशनुमा रहा।

तस्वीर में दिख रहीं दोनों महिलाओं ने जब यूनिवर्सिटी तक जाने का रास्ता पूछा तब जाकर पता चला कि वे गलत शहर में आ गई हैं।  ऐसी हालत में दोनों ने समय पर अपनी सही यूनिवर्सिटी में पहुंचने की उम्मीद खो ही दी। लेकिन, द हिन्दू के मुताबिक मॉर्निंग वॉक के लिए निकले लोगों (जिनके ग्रुप का नाम है Twalkers) ने उनके लिए न सिर्फ फ्लाइट टिकटों बल्कि ब्रेकफास्ट तक का इंतजाम कर लिया। दोनों की टिकट का बंदोबस्त करने में खर्च हुए पैसे ( 10 हजार 5 सौ रुपए) को ग्रुप के लोगों ने आपस में बांट लिया।

फेसबुक पोस्ट के मुताबिक, सवा आठ बजे सुबह उन्हें टिकट मिली, दस बजकर पांच मिनट पर सुबह उन्हें कोयम्बटूर फ्लाइट में बोर्ड करवा दिया गया। कोयम्बटूर एयरपोर्ट से उन्हें सुबह 11 बजकर 40 मिनट पर लेने के लिए इंताजामात किए गए थे। सवा बारह बजे वे लोग यूनिवर्सिटी पहुंच गईं। इस ग्रुप ने कॉलेज के रजिस्ट्रार ऑफिस में पूरी घटना की जानकारी भी दे दी थी। बाद में स्वाति का एडमिशन कॉलेज में हो गया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

स्वाति ने द हिन्दू से कहा, अब यह एक चमत्कार जैसा लगता है। उनकी मां बोलीं, हम उनका अहसान कैसे चुकाएंगे। हम उनका पैसा चुकाना चाहते हैं।