बीच हवा में रुक गया रोलर कोस्टर, लोगों को खुद चलकर उतरना पड़ा नीचे, Video देख थम जाएंगी सांसें

मैग्नम XL-200 रोलर कोस्टर की शुरुआत 1989 में हुई थी और यह दुनिया का "सबसे तेज़" पूर्ण सर्किट कोस्टर था.

बीच हवा में रुक गया रोलर कोस्टर, लोगों को खुद चलकर उतरना पड़ा नीचे, Video देख थम जाएंगी सांसें

बीच हवा में रुक गया रोलर कोस्टर, लोगों को पैदल चलकर उतरना पड़ा नीचे

फॉक्स न्यूज की एक रिपोर्ट के अनुसार, एक बुरे सपने जैसी घटना में, संयुक्त राज्य अमेरिका के ओहियो में एक मनोरंजन पार्क (amusement park) में मैकैनिकल समस्या के कारण रोलर कोस्टर (roller coaster) के हवा में रुक जाने की वजह से लोगों को 200 फुट से अधिक लंबे रोलर कोस्टर से सीढ़ियों से नीचे उतरने के लिए मजबूर होना पड़ा. यह चौंकाने वाली घटना 31 जुलाई को सैंडुस्की के सीडर पॉइंट पर मैग्नम एक्सएल-200 रोलर कोस्टर पर हुई, जो 205 फीट की ऊंचाई पर है और "अपनी ऊंचाई के लिए गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स धारक" (Guinness Book of World Records) है.

सीडर प्वाइंट के संचार निदेशक टोनी क्लार्क ने आउटलेट को बताया कि यह घटना "मानक सवारी रोक" के कारण हुई, जिसकी वजह से लोगों को इतनी ऊंचाई से पैदल चलकर नीचे उतरना पड़ा. क्लार्क ने यह भी कहा कि यह एक "चेक इंजन लाइट" स्थिति थी जिसका मतलब था कि रोलर कोस्टर को तुरंत फिर से शुरू नहीं किया जा सकता था.

सीडर पॉइंट की वेबसाइट के अनुसार, मैग्नम XL-200 रोलर कोस्टर की शुरुआत 1989 में हुई थी और यह दुनिया का "सबसे तेज़" पूर्ण सर्किट कोस्टर था.

कुछ दिन पहले ब्रिटेन में भी ऐसी ही एक घटना घटी थी. एक मनोरंजन पार्क में रुके 72 फुट ऊंचे रोलरकोस्टर के शीर्ष पर आठ साल के बच्चे सहित आठ सवार फंसे रह गए.

स्काईन्यूज के मुताबिक, यह घटना 28 जुलाई को एसेक्स के साउथेंड में एडवेंचर आइलैंड थीम पार्क में हुई. सवारों को बचाए जाने और जमीन पर लौटने से पहले लगभग 40 मिनट तक लंबवत लटका हुआ छोड़ दिया गया था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक वीडियो में एडवेंचर आइलैंड थीम पार्क में रेज आकर्षण के सवार आसमान की ओर मुंह करके 90 डिग्री के कोण पर अटके हुए दिखाई दे रहे हैं. वे सवारी के उच्चतम बिंदु के पास फंसे रह गए, जिसे एडवेंचर आइलैंड के "सबसे बड़े और सर्वश्रेष्ठ" रोलरकोस्टर के रूप में विज्ञापित किया गया है - "लूप, ट्विस्ट और फ्लैट-आउट स्पीड" के साथ. इसके अलावा, एक बचाव अभियान शुरू किया गया और उसमें सवार लोगों को निकाला गया और 40 मिनट के भीतर जमीन पर उतार दिया गया.