कीचड़ में गैंडा कर रहा था लोटपोट, तभी छिपे हुए कैमरा में हुआ कैप्चर.... देखें Video

गैंडा (rhinoceros) का एक वीडियो (Video) इन दिनों सोशल मीडिया (Social Media) पर काफी तेजी से वायरल (Viral Video) हो रह है. इस वीडियो में गैंडा (rhinoceros) कीचड़ वाले पॉन्ड में लोटते- पोटते नजर आ रहा है. इस वीडियो को इंडोनेशिया (Indonesia) के पर्यावरण मंत्री सती नर्बया बकर ने अपने ट्विटर (Twitter) हैंडल से शेयर किया है. साथ ही उन्होंने लिखा है कि इंडोनेशिया जावा द्वीप के पश्चिमी छोर पर एक नेशनल पार्क है जहां एख गैंडा लोटपोट करता हुआ नजर आ रहा है.

कीचड़ में गैंडा कर रहा था लोटपोट, तभी छिपे हुए कैमरा में हुआ कैप्चर.... देखें Video

कीचड़ में गैंडा कर रहा था लोटपोट

गैंडा (rhinoceros) का एक वीडियो (Video) इन दिनों सोशल मीडिया (Social Media) पर काफी तेजी से वायरल (Viral Video) हो रह है. इस वीडियो में गैंडा (rhinoceros) कीचड़ वाले पॉन्ड में लोटते- पोटते नजर आ रहा है. इस वीडियो को इंडोनेशिया (Indonesia) के पर्यावरण मंत्री सती नर्बया बकर ने अपने ट्विटर (Twitter) हैंडल से शेयर किया है. साथ ही उन्होंने लिखा है कि इंडोनेशिया जावा द्वीप के पश्चिमी छोर पर एक नेशनल पार्क है जहां एख गैंडा लोटपोट करता हुआ नजर आ रहा है.  आपको बता दें कि इस पार्क में 72 गैंडा है और यह उनमें से एक है.

उज़ुंग कुलोन के नेशनल पार्क में छिपे कैमरे में यह वीडियो कैप्चर हुआ. आपको बता दें कि इस वीडियो को अब तक 12,000 से अधिक बार शेयर किया गया है. आपको बता दें कि इस वीडियो में जो गैंडा दिखाई दे रहा है उसकी उम्र लगभग  7 साल की है. साथ ही आप इस वीडियो में देख सकते हैं कि एक गैंडा कीचड़ वाले पॉन्ड में झड़ने के नीचे लोटपोट करता हुआ नजर आ रहा है.  इस वीडियो को इंडोनेशिया के पर्यावरण मंत्री ने शेयर करते हुए लिखा, गर्मी की वजह से परेशान गैंडा झड़ने के नीचे ठंडक महसूस कर रहा है. 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


बकर के मुताबिक इस पार्क में 72 जवान गैंडे हैं जिसमें से 39 नर और 33 मादा शामिल है. बकार ने अपने वायरल ट्विटर पोस्ट में लिखा, "आइए देखते हैं और गैंडा को खुद से प्यार करते हुए. विश्व वन्यजीव कोष और इंडोनेशिया में विश्व संसाधन संस्थान के संरक्षणवादियों और शोधकर्ताओं ने रायटर को बताया कि सरकार को उजंग कुलोन नेशनल पार्क की निगरानी बढ़ानी चाहिए, और गंभीर रूप से लुप्त होते हुए प्रजातियों के रहने के लिए कोई दूसरा स्थान बनाना चाहिए. आपको बता दें गैंडा के अवैध शिकार बढ़ रही है और दवा की अत्यधिक मांग के कारण गैंडा की आबादी में गिरावट आई है.