बच्चे को जन्म दे रहा था गैंडा, IFS ने शेयर किया Video, कहा- ऐसे अनमोल क्षणों को देखना दुर्लभ है

Rhino giving Birth: बच्चे के जन्म का अविश्वसनीय पल कैमरे में कैद हो गया और इसे ऑनलाइन शेयर किया गया. वन अधिकारी ने लिखा कि किसी गैंडे (Rhino) को अपने बच्चे को जन्म देते हुए देखना दुर्लभ है.

बच्चे को जन्म दे रहा था गैंडा, IFS ने शेयर किया Video, कहा- ऐसे अनमोल क्षणों को देखना दुर्लभ है

बच्चे को जन्म दे रहा था गैंडा, IFS ने शेयर किया Video

Rhino giving Birth: भारतीय वन सेवा की अधिकारी सुधा रमन ने एक गैंडे को जन्म देते हुए एक वीडियो शेयर किया है. वीडियो को सबसे पहले ट्विटर हैंडल वाइल्डफ्रेंड्स अफ्रीका पर शेयर किया गया था. बच्चे के जन्म का अविश्वसनीय पल कैमरे में कैद हो गया और इसे ऑनलाइन शेयर किया गया. वन अधिकारी ने लिखा कि किसी गैंडे (Rhino) को अपने बच्चे को जन्म देते हुए देखना दुर्लभ है.

वीडियो के साथ कैप्शन में लिखा है, “ऐसे अनमोल क्षणों को देखना दुर्लभ है. एक नया जीवन, 16 से 18 महीने के गर्भ के बाद - #mother #Rhino. इसके अस्तित्व के लिए कई खतरों ने इन गंभीर रूप से लुप्तप्राय प्रजातियों को आबादी के रूप में बना दिया है जिन्हें उच्चतम सुरक्षा और संरक्षण की आवश्यकता है.”

देखें Video:

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस बिल्कुल दुर्लभ नजारे ने इंटरनेट को मंत्रमुग्ध कर दिया है. एक यूजर ने लिखा, “इस तरह के दुर्लभ अवसरों को देखना वास्तव में दुर्लभ है. प्राकृतिक कैल्विंग सिस्टम जानवरों में अच्छी तरह से रखा गया है. असामान्यता से जानवरों के साम्राज्य में मृत्यु हो सकती है." दूसरे यूजर ने लिखा, "वास्तव में एक सुंदर क्षण. मुझे उम्मीद है कि मां और बच्चा लंबा और शांतिपूर्ण जीवन जिएं.'