विज्ञापन
Story ProgressBack

रामलला की पहली झलक जिसने भी देखी बस देखता रह गया, सोशल मीडिया पर तस्वीरें और वीडियो वायरल

अयोध्या के राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के साथ ही भगवान राम की आंखों पर लगी पीले रंग की पट्टी हटा दी गई है, जिन्हें देखने के लिए लोग लंबे वक्त से इंतजार कर रहे थे.

Read Time: 5 mins
रामलला की पहली झलक जिसने भी देखी बस देखता रह गया, सोशल मीडिया पर तस्वीरें और वीडियो वायरल

Ram Lalla Virajman: देशवासियों का 500 साल पुराना इंतजार खत्म हो गया है. अयोध्या के राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा (Ram lalla Pran Pratishtha) हो गई है. पीएम नरेंद्र मोदी ने श्रीरामजन्मभूमि गर्भगृह के भीतर रामलला की मूर्ति की प्राण-प्रतिष्ठा की. इस खास मौके पर उनके साथ यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत समेत मंदिर के पुजारी मौजूद रहे. बता दें कि, मंत्रोच्चारण और विधि-विधान के साथ शुभ मुहूर्त में रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा के साथ ही उनकी आंखों पर लगी पीले रंग की पट्टी हटा दी गई. लोगों की निगाहें पहली बार प्रतिमा में भगवान राम की आंखों पर पड़ीं. ये आंखें इतनी खूबसूरत हैं, जिन्हें देखने के लिए लोग लंबे वक्त से इंतजार कर रहे थे. सोशल मीडिया पर देखते ही देखते पल भर में प्रतिमा की तस्वीर और वीडियो वायरल हो गए.

यहां देखें पोस्ट

अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि मंदिर से रामलला की प्रतिमा की पहली झलक देखने को मिली. सोशल मीडिया पर प्रभु की तस्वीर और वीडियो देखकर लोग अपनी खुशी जाहिर करते नहीं थक रहे हैं. प्राण-प्रतिष्ठा के बाद रामलला की पहली झलक सामने आते ही, जैसे भक्तों के प्यार की सीमा ना रही. सामने आई तस्वीर में रामलला का रूप बहुत ही मनहोहक और आंखों में बस जाने वाला है, जिसे देखकर आप भी यकीनन अपना दिल हार बैठेंगे. कोई जय श्रीराम के नारे लगा रहा है, तो कोई अपने तरीके से प्रभु की भक्ति में लीन हो रहा है.

रामलला की आंखों को देखने के बाद सोशल मीडिया पर किसी ने इन्हें अद्भुत बताया, तो कोई सुदभुत खो बैठा. यकीनन रामलला की पहली झलक देखने के बाद इनसे निगाह हटा पाना मुश्किल है. इंटरनेट पर यूजर्स तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं देते हुए अपने दिल का हाल बयां कर रहे हैं. एक यूजर ने लिखा, 'हमारे श्रीराम के लाइव दर्शन करने के बाद मेरी आंखों में आंसू आ गए और रोंगटे खड़े हो रहे हैं.' दूसरे यूजर ने लिखा, 'अयोध्या में रामलला को वापस देखकर बहुत धन्य और भावुक महसूस कर रही हूं.' तीसरे यूजर ने लिखा, 'भगवान का शुक्र है कि आप इस महाकाव्य क्षण के साक्षी बन रहे हैं. हम इस क्षण के साक्षी बनने वाली सबसे भाग्यशाली पीढ़ी हैं.' चौथे यूजर ने लिखा, 'जीवन में एक बार ऐसा होते देखना ऐतिहासिक क्षण है. राम की पहली झलक. जय श्री राम.'

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
ब्रिज के नीचे से ऐसे उड़ा प्लेन, झील के पानी में डूबते डूबते बचा, वीडियो देख लोग बोले- ये तो हैवी पायलट निकला
रामलला की पहली झलक जिसने भी देखी बस देखता रह गया, सोशल मीडिया पर तस्वीरें और वीडियो वायरल
पर्यावरण का नन्हा संरक्षक, जनता से कर रहा बड़ी अपील, इसकी क्यूटनेस जीत लेगी दिल
Next Article
पर्यावरण का नन्हा संरक्षक, जनता से कर रहा बड़ी अपील, इसकी क्यूटनेस जीत लेगी दिल
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;