कभी देखा है गुलाबी कबूतर, दिलचस्प परिंदे को देख हैरान रह गए लोग, करने लगे ऐसी हरकत

यूं तो कबूतरों का रंग थोड़ा स्याह या फिर चितकबरा होता है. इनमें से कुछ कबूतर बिल्कुल सफेद होते हैं. वहीं ऐसा बहुत कम ही देखने को मिलता है, जब दूसरे रंग के कबूतर नजर आए, जिसे देखकर जिज्ञासा होना लाजमी है.

कभी देखा है गुलाबी कबूतर, दिलचस्प परिंदे को देख हैरान रह गए लोग, करने लगे ऐसी हरकत

चितकबरे कबूतरों के बीच दिखा गुलाबी कबूतर.

Rare Pink Pigeon Seen In Manchester: परिंदों के झुंड की खास बात ये होती है कि, हर परिंदा एक साथ एक जैसी उड़ान भरता है और एक सा ही नजर आता है, इसलिए कहा भी जाता है Birds Of Same Feather, Flock Together. पर, कभी-कभी ऐसा भी होता है कि ये पंछी ही इस बात को और इस पुरानी कहावत को झुठलाने पर तुल जाते हैं और जब ऐसा होता है, तब वो आकर्षण का केंद्र भी बन जाते हैं. ऐसा ही कुछ हुआ मैनचेस्टर में. जहां एक ऐसा कबूतर नजर आया कि, लोगों के बीच चर्चा का विषय बन गया.

यहां देखें पोस्ट

गुलाबी रंग का कबूतर

आमतौर पर कबूतरों का रंग थोड़ा स्याह या चितकबरा होता है. कुछ कबूतर बिल्कुल सफेद होते हैं, बर्फ की तरह. इसके अलावा बहुत कम लोग होते हैं, जिन्हें दूसरे रंग के कबूतर नजर आए हों. जब ऐसे कबूतर दिखते हैं, तो लोगों की जिज्ञासा बढ़ना भी लाजमी है. मैनचेस्टर में भी ऐसा ही कुछ हुआ. जहां गहरे रंग के कबूतरों के बीच गुलाबी रंग का कबूतर दिखाई दिया. Harriet Heywood नाम की यूजर ने इस गुलाबी रंगत वाले कबूतर की तस्वीरें शेयर की और लिखा कि, क्या किसी ने इस गुलाबी कबूतर को देखा और क्या कोई जानता है कि, ये कबूतर गुलाबी क्यों हैं.

लोगों ने खिलाए चिप्स

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस अजूबे से दिखने वाले कबूतर को देख लोग हैरान हैं. उसे नजदीक से देखने के लिए लोग उन्हें चिप्स खिला रहे हैं. सामंथा ब्राउन नाम की महिला ने बीबीसी से इस संबंध में कहा कि, मैंने किसी को गुलाबी कबूतर को चिप्स देते हुए भी देखा. सामंथा ने आगे कहा कि, सभी हैरान हैं कि वो गुलाबी क्यों है. ऐसा लगता है किसी ने उसे डाई कर दिया है. इससे पहले न्यूयॉर्क में ऐसा हो चुका है. जब जेंडर रिवील पार्टी के लिए कबूतर को गुलाबी रंग में डाई कर दिया गया था. इस पोस्ट को देखकर कुछ यूजर्स ने ये दावा भी किया कि, कबूतर गुलाबी हो सकते हैं, लेकिन ऐसा बहुत रेयर होता है.