विमान से पैसेंजर्स ने देखा कुदरत का खूबसूरत नजारा 'नॉर्दर्न लाइट्स', प्रकृति के इस लाइट शो को देख सब हुए हैरान

Northern Lights Stunning Video: इंटरनेट पर यह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें विमान के पायलट ने अपने पैसेंजर्स को नॉर्दर्न लाइट्स दिखाकर अचंभित कर दिया. इनमें से एक पैसैंजर ने इस दुर्लभ नजारे को अपने कैमरे में कैद कर लिया.

विमान से पैसेंजर्स ने देखा कुदरत का खूबसूरत नजारा 'नॉर्दर्न लाइट्स', प्रकृति के इस लाइट शो को देख सब हुए हैरान

कुदरत के इस लाइट शो को देख रोमांचित हैं लोग, कैमरे में कैद हुआ VIDEO

Passenger Witnesses Northern Lights From A Plane: कहते हैं कि हवा में उड़ता आदमी आसमान से बातें  करता है. ठीक है ऐसे ही हवा में उड़ते विमान में बैठे लोग भी कई आश्चर्यजनक अनुभवों सामना करते हैं. हाल ही में ऐसा ही हुआ जब एक फ्लाइट में बैठे पैसेंजर्स ने नॉर्दन लाइट्स की अनमोल खगोलीय घटना को देखा, तो उसे कैमरे में कैद करने से खुद को रोक नहीं पाए. इंटरनेट पर यह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें विमान के पायलट ने अपने पैसेंजर्स को नॉर्दर्न लाइट्स दिखाकर अचंभित कर दिया. इनमें से एक पैसैंजर ने इस दुर्लभ नजारे को अपने कैमरे में कैद कर लिया, जिसकी वजह से सोशल मीडिया पर लाखों लोग इस खूबसूरत नजारे को देख पाए. आपका बता दें कि नॉर्दर्न लाइट्स एक वायुमंडलीय घटना है, जिसमें आसमान में हरे लाल और बैंगनी रंग की रोशनी भरी लहरें आसमान में दिखाई देती हैं. इसे #AuroraBorealis भी कहते हैं. 

यहां देखें वीडियो

प्लेन से बना लिया नॉर्दर्न लाइट्स का वीडियो 

इंस्टाग्राम यूजर रेचल उस वक्त प्लेन में थीं, जब पायलट ने अनाउंस किया कि आप लोग चाहें तो नॉर्दर्न लाइट्स देख सकते हैं. उस वक्त प्लेन में हलचल मच गई और हर कोई इस शानदार नजारे को देखने के लिए उतावला था. रेचल ने खुद मुंह पर हाथ रखकर अपनी हैरानी दिखाई और इसके बाद उसने अपनी विंडो सीट का फायदा उठाते हुए अपने फोन से वो नजारा कैद कर लिया. आप इस वीडियो में देख सकते हैं कि, कैसे काले दिख रहे आसमान ने हरे रंग के गोले में हरी लाइट्स चमक रही हैं. इसके बाद रेचल ने अपनी विंडो सीट से नॉर्दर्न लाइट्स का अद्भुत नजारा कैमरे में कैद कर लिया. सोशल मीडिया पर इस वीडियो को काफी पसंद किया जा रहा है और अब तक इसे 26 हजार से ज्यादा लोग लाइक कर चुके हैं. 

क्या है नॉर्दर्न लाइट्स की घटना 

आप सोच रहे होंगे कि आखिर ये लाइट्स होती क्या हैं. दरअसल, नॉर्दर्न लाइट्स एक अद्भुत कही जाने वाली वायुमंडलीय घटना है, इसमें आमतौर पर हरे, बैंगनी और लाल रोशनी की लहराती लहरें आकाश में नाचती दिखती हैं. ये घटना तब होती है जब सूर्य से एक्टिव कणों की तरंगें (सौर पवन) वायुमंडल पर अपनी रोशनी डालती हैं. उसके बाद आसमान में घूम रहे कण चुंबकीय क्षेत्र के साथ ग्रह के ध्रुवों की घूमते फिरते हैं, कणों से ऊर्जा और रोशनी के मिलन से आसमान में रंगीन और जगमगाती रोशनी पैदा होती है.

यह भी देखें- परिणीति चोपड़ा और राघव चड्ढा मुंबई एयरपोर्ट पर स्पॉट हुए

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com