दुनिया की आठ सबसे लंबी महिलाओं में शामिल हैं ये भारतीय महिला, क्या आप जानते हैं नाम और लंबाई

ट्विटर पर इन दिनों एक ऐसी लिस्ट वायरल हो रही है, जिसमें दुनियाभर के सबसे लंबे लोगों के नाम शामिल हैं. सोलह लोगों की लिस्ट में सिर्फ एक भारतीय को ही जगह मिल सकी है.

दुनिया की आठ सबसे लंबी महिलाओं में शामिल हैं ये भारतीय महिला, क्या आप जानते हैं नाम और लंबाई

ये हैं इंडिया की सबसे लंबी महिला, इतनी है लंबाई.

ये पूरी दुनिया अजूबों से भरी पड़ी है. ये अजूबे सिर्फ कुदरती या इंसानों द्वारा बनाए गए ही नहीं होते, बल्कि कभी कभी खुद इंसान भी इन अजूबों की फेहरिस्त में शामिल होता है. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एक ऐसी ही लिस्ट वायरल हो रही है, जिसमें दुनियाभर के सबसे लंबे लोगों के नाम शामिल हैं. सोलह लोगों की इस लिस्ट में सिर्फ एक भारतीय को ही जगह मिल सकी है.

ये भारतीय महिला शामिल

ट्विटर पर ये लिस्ट शेयर की है वर्ल्ड ऑफ स्टेटिस्टिक्स नाम के ट्विटर हैंडल ने, जिसे नाम दिया गया है लिस्ट ऑफ टॉलेस्ट पीपल. इस लिस्ट में कुल सोलह नाम शामिल हैं, जिनमें से आठ नाम पुरुषों के और आठ नाम महिलाओं के हैं. इन सोलह नामों की लिस्ट में सिर्फ एक भारतीय का नाम शामिल है. वो भी सिर्फ लंबी महिलाओं की लिस्ट में. ये नाम है सिद्दीका परवीन, जिनकी हाइट 233 सेमी है. इस हाइट के साथ ये लंबी भारतीय महिला, दुनियाभर की लंबी महिलाओं की लिस्ट में सातवें नंबर पर हैं.

यहां देखें पोस्ट

ये नाम हैं शामिल

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

लंबे लोगों की इस लिस्ट में अकेले अमेरिका से टॉप 4 में चार पुरुषों के नाम शामिल हैं, जबकि महिलाओं में दूसरे पायदान पर आने वाली लंबी महिला अमेरिकन हैं. दुनिया के सबसे लंबे लोगों में जो नाम शामिल हैं, वो हैं रॉबर्ट वाडलो का, जो कि 272 सेमी के हैं. इसी तरह जॉन रोगन: 267 सेमी, जॉन कैरोल: 264 सेमी, विली कैंपर: 262 सेमी, फ्रांज विंकेलमीयर: 258 सेमी, लियोनिद स्टैडनिक: 258 सेमी, पोर्नचाई साओसरी: 257 सेमी, हो वान ट्रुंग: 257 सेमी हैं. वहीं महिलाओं की ये सूची इस प्रकार है- ट्रिजेंटजे कीवर: 255 सेमी, एला इविंग: 254 सेमी, ज़ेंग जिनलियन: 248 सेमी, अन्ना बेट्स: 242 सेमी, जेन बनफोर्ड: 241 सेमी, एबेल्टजे: 240 सेमी, सिद्दीका परवीन: 233 सेमी, मुलिया: 233 सेमी की हैं.