यह ख़बर 06 दिसंबर, 2014 को प्रकाशित हुई थी

नेपाल ने नरेंद्र मोदी पर व्यंग्य वाले टीवी एपिसोड के प्रसारण पर रोक लगाई

पीएम नरेंद्र मोदी की फाइल तस्वीर

काठमांडू:

नेपाल ने व्यंग्य पर आधारित एक मशहूर टेलीविजन कार्यक्रम के उस एक भाग के प्रसारण पर रोक लगा दी है, जिसमें भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कथित रूप से चित्रण किया गया था।

नेपाल टेलीविजन (एनटीवी) ने 'टिटो सत्य' नामक कार्यक्रम के एक भाग का प्रसारण करने पर रोक लगा दी। चैनल के कार्यक्रम निदेशक प्रकाश जंग कारकी ने बताया कि एनटीवी के संपादकीय बोर्ड ने कार्यक्रम के 576वें भाग का प्रसारण नहीं करने का फैसला किया। उनका कहना है कि इसमें कुछ हिस्सों को संपादित किया जाना है।

उन्होंने कहा, यह कोई बड़ा मुद्दा नहीं है। बात यह है कि संपादकीय टीम एक छोटे हिस्से को संपादित करना चाहती थी और समय के अभाव के कारण कार्यक्रम के इस भाग को प्रसारण से वापस ले लिया गया। कारकी ने कहा कि कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर व्यंग्य है, लेकिन मुझे नहीं लगता कि ऐसा कुछ है, जिससे भारतीय प्रधानमंत्री की छवि को धक्का लगे।

उन्होंने कहा कि इस भाग में कुछ संपादन के बाद अगले गुरुवार को इसका प्रसारण होगा। खबरों में कहा गया है कि मोदी पर व्यंग्य के कारण कार्यक्रम के इस भाग का प्रसारण नहीं हुआ। कार्यक्रम के निर्माता राम गिरी ने कहा, यह अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता और हमारे संवैधानिक अधिकार के खिलाफ है।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com