मुंबई है दुनिया का दूसरा सबसे ईमानदार शहर, आनंद महिंद्रा ने ट्वीट कर कहा- गर्व है

आनंद महिंद्रा सोशल मीडिया की जान हैं. आए दिन कोई न कोई ऐसी जानकारी देते रहते हैं, जो हमारे लिए बेहद उपयोगी होती है. अभी हाल ही में उन्होंने एक ऐसी जानकारी साझा की है, जो बेहद चौंकाने वाली है. एक ट्वीट को रिट्वीट करते हुए

मुंबई है दुनिया का दूसरा सबसे ईमानदार शहर, आनंद महिंद्रा ने ट्वीट कर कहा- गर्व है

आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) सोशल मीडिया (Social Media) की जान हैं. आए दिन कोई न कोई ऐसी जानकारी देते रहते हैं, जो हमारे लिए बेहद उपयोगी होती है. अभी हाल ही में उन्होंने एक ऐसी जानकारी साझा (Share) की है, जो बेहद चौंकाने वाली है. एक ट्वीट को रिट्वीट करते हुए आनंद महिंद्रा ने कहा- मुंबई दुनिया का दूसरा सबसे ईमानदार (Mumbai Second Honest City in World) शहर है. आनंद महिंद्रा की ये जानकारी सोशल मीडिया पर तेज़ी से वायरल हो रही है.

ट्वीट देखिए

दरअसल, रीडर्स डाइजेस्ट एक सोशल एक्सपेरिमेंट के जरिए जानना चाहती थी कि दुनिया का कौन सा शहर सबसे ईमानदार है. वहां के लोगों की सोच कैसी है और मानसिकता कैसी है? ऐसे में The Wallet Experiment को नाम के एक कैंपेन की शुरुआत की गई. इस कैंपेन के तहत दुनिया के 16 बड़े शहरों में 192 वॉलेट को जानबूझकर गुमा दिया गया. सभी शहरों में 12 वॉलेट को गुमाया गया. इन वॉलेट में करीब 50 डॉलर के हिसाब से पैसे रखे गए थे, साथ ही साथ वॉलेट में लोगों के नाम, परिवार की जानकारी, बिजनस कार्ड और ऑफिस का पता.

गुमाने के बाद ये देखा गया कि किस शहर से सबसे ज़्यादा वॉलेट मिले. ऐसे में नतीज़ा आते ही सबके सामने पब्लिश किया गया. 

मुंबई नंबर 2 पर

इस एक्सपेरिमेंट में देश की आर्थिक राजधानी मुंबई का नाम दूसरे स्थान पर रहा. मुंबई में 12 में से 9 वॉलेट सही सलामत आए. वहीं फिनलैंड का हेलिंस्की शहर दुनिया का सबसे ईमानदार शहर बना. यहां 12 में से 11 वॉलेट सही सलामत वापस आ गए.


इस मज़ेदार सोशल एक्सपेरिमेंट को Erik Solheim नाम के ट्विटर यूज़र ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया. वहीं इस ट्वीट को आनंद महिंद्रा ने रिट्वीट करते हुए शेयर किया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


इस सोशल एक्सपेरिमेंट में कई यूज़र्स ने अपनी प्रतिक्रियाएं भी दीं. एक यूज़र ने कहा- इस लिस्ट में जापान का नाम शामिल नहीं है, नहीं तो सभी 12 वॉलेट वापस मिलते.