विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Dec 13, 2018

Mukesh Ambani-Nita Ambani Love Story: जब रेड लाइट पर मुकेश अंबानी ने नीता को किया प्रपोज़, कहा- "जब तक तुम जवाब नहीं दोगी, मैं गाड़ी नहीं चलाऊंगा"

Mukesh Ambani-Nita Ambani Love Story: धीरूभाई अंबानी ने जब पहली बार नीता के घर पर फोन किया तब उन्होंने फोन उठाकर धीरूभाई से कहा 'मैं एलिजाबेथ टेलर बात कर रही हूं',

Read Time: 4 mins
Mukesh Ambani-Nita Ambani Love Story: जब रेड लाइट पर मुकेश अंबानी ने नीता को किया प्रपोज़, कहा- "जब तक तुम जवाब नहीं दोगी, मैं गाड़ी नहीं चलाऊंगा"
मुकेश अंबानी-नीता अंबानी लव स्टोरी
नई दिल्ली: Mukesh Ambani-Nita Ambani Love Story: मुकेश अंबानी और नीता अंबानी की बेटी ईशा अंबानी की शादी (Isha Ambani Wedding) पीरामल ग्रुप के चेयरमैन अजय पीरामल के बेटे आनंद पीरामल से हुई. (देखें ईशा अंबानी की शादी का पूरा वेडिंग एल्बम) इस शादी में बॉलीवुड स्टार्स से कई ए-लिस्ट सेलिब्रिटिज़ तक शामिल हुए. शादी के कई खूबसूरत लहमे वीडियो में कैद हुए वहीं, ईशा और आनंद की लव स्टोरी के चर्चे भी रहे. जी हां, ईशा अंबानी को आनंद ने घुटने पर बैठकर महाराष्ट्र के महाबलेश्वरम में प्रपोज किया था. उसके बाद मई 2018 में एक निजी समारोह में अंबानी और पीरामल परिवार ने इन दोनों के रिश्‍ते को स्‍वीकारा था.

Isha Ambani ने सरेआम किया Anand से अपने प्यार का इज़हार, कहा - तेरे बिना ना लग दा जी...VIRAL हुआ वीडियो

लेकिन सिर्फ ईशा अंबानी और आनंद पीरामल ही नहीं बल्कि अंबानी परिवार के मुख्य सदस्य मुकेश अंबानी और नीता अंबानी की लव स्टोरी भी कम नही है. जी हां, मुकेश अंबानी ने नीता अंबानी से शादी के लिए हां करवाने के लिए रेड लाइट पर अपनी कार रोक नीता से कहा कि "क्या तुम मुझसे शादी करोगी?..."जब तक तुम जवाब नहीं दोगी, तब तक मैं गाड़ी नहीं चलाऊंगा." ये बात सुन नीता अंबानी के चेहरे पर हल्की मुस्कान आई और उन्होंने कहा "येस...आई विल...आई विल. यहां शुरू से पढ़ें ये पूरी मज़ेदार लव स्टोरी. 

ईशा अंबानी की वरमाला रस्म देख, यूं इमोशनल हुईं मां नीता अंबानी, VIDEO में कैद हुआ ये खूबसूरत लमहा

भरतनाट्यम एक्सपर्ट हैं नीता अंबानी
नीता गुजरात के ऐसे परिवार से हैं जहां संगीत और नृत्य को बहुत पसंद किया जाता है. उनकी मम्मी पूर्णिमा दलाल शास्त्रीय नृत्य में एक्सपर्ट थीं. नीता ने बचपन से ही क्लासिकल डांस सीखा. 

नीता को धीरूभाई अंबानी का फोन
एक बार नीता अंबानी बिड़ला हाउस में डांस प्रोग्राम में भरतनाट्यम नृत्य पेश कर रही थीं. वहीं, धीरूभाई अंबानी ने उन्हें देखा और देखते ही मुकेश अंबानी के लिए पसंद कर लिया. डांस के बाद धीरूभाई ने नीता के घर पर बात की.

नीता ने कहा मैं हूं एलिज़ाबेथ टेलर
धीरूभाई अंबानी ने जब पहली बार नीता के घर पर फोन किया तब उन्होंने ही फोन उठाया. इस दौरान धीरूभाई ने अपनी परिचय दिया...लेकिन जवाब में नीता ने कहा कि 'मैं एलिजाबेथ टेलर बात कर रही हूं', क्योंकि नीता को लगा था उन्हें कोई ऐसे ही परेशान करने के लिए फोन कर रहा है, इतना बड़ा बिज़नेसमैन उन्हें क्यों फोन करेगा!

Isha Ambani Wedding: ईशा अंबानी के घर बारात लेकर पहुंचे आनंद पीरामल, यूं अंबानी परिवार ने किया बारातियों का स्वागत, देखें VIDEO​

शादी के लिए नीता ने रखी एक शर्त 
मुकेश अंबानी और नीता की शादी की बातें जब चल रही थीं तब नीता पढ़ाई कर रही थीं. वो चाहती थीं कि पहले अपनी पढ़ाई पूरी करें और फिर शादी करें. उन्होंने इस इच्छा के बारे में मुकेश अंबानी के पिता धीरूभाई को बताया भी था.

ट्रैफिक सिग्नल पर किया पहली बार प्रपोज़
रिलायंस के संस्थापक धीरूभाई अंबानी के नीता को फोन के बाद दोनों की शादी की बात आगे बढ़ी और फिर मुकेश अंबानी और नीता की मुलाकातों का सिलसिला बढ़ा. एक बार नीता और मुकेश कार से मुंबई के पेडर रोड से निकल रहे थे. शाम का वक्त था, नीता अपनी पढ़ाई और शादी को लेकर असमंजस में थीं कि अचानक मुकेश अंबानी ने कार रोकी और नीता से कहा कि "क्या तुम मुझसे शादी करोगी?..."जब तक तुम जवाब नहीं दोगी, तब तक मैं गाड़ी नहीं चलाऊंगा." माहौल ऐसा था कि नीता अंबानी के चेहरे पर हल्की मुस्कान, पीछे रेड लाइट पर खड़ी गाड़ियों का शोर और मुकेश का यह सवाल...तब नीता ने अपना जवाब हां में दिया और कहा "येस...आई विल...आई विल.

VIDEO: मुकेश अंबानी की बेटी की शादी
 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
दादी ने 95 साल की उम्र में किया ऐसा खूबसूरत डांस, परफॉर्मेंस देख मंत्रमुग्ध हुए लोग, बोले- इससे अद्भुत कुछ नहीं
Mukesh Ambani-Nita Ambani Love Story: जब रेड लाइट पर मुकेश अंबानी ने नीता को किया प्रपोज़, कहा- "जब तक तुम जवाब नहीं दोगी, मैं गाड़ी नहीं चलाऊंगा"
हमारे बीच ही छिपकर रहते हैं एलियंस, इंसानों की तरह ही आते हैं नजर, चौंकाने वाली है दूसरी दुनिया से जुड़ी ये स्टडी
Next Article
हमारे बीच ही छिपकर रहते हैं एलियंस, इंसानों की तरह ही आते हैं नजर, चौंकाने वाली है दूसरी दुनिया से जुड़ी ये स्टडी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;