छोटे बच्चे के साथ झरने में फंस गई थी मां, लोगों ने जान पर खेलकर बचाई जान, Video देख खड़े हो जाएंगे रोंगटे

ये वीडियो तमिलनाडु के सालेम जिले का है. जहां के अनाइवरी वॉटरफॉल में अचानक जलस्तर बढ़ने से स्थिति इतनी खराब हो गई कि एक महिला अपने छोटे से बच्चे के साथ झरने में फंस गई.

छोटे बच्चे के साथ झरने में फंस गई थी मां, लोगों ने जान पर खेलकर बचाई जान, Video देख खड़े हो जाएंगे रोंगटे

छोटे बच्चे के साथ झरने में फंस गई थी मां, लोगों ने जान पर खेलकर बचाई जान

सोशल मीडिया पर आए दिन कई ऐसे वीडियो सामने आते हैं जो हमें या तो कोई सीख दे जाते हैं या फिर दुनिया के सामने इंसानियत की मिसाल पेश करते हैं. ऐसा ही एक वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जो हमें इंसानियत, कर्तव्य और हिम्मत तीनों की मिसाल दे रहा है. वायरल हो रहा ये वीडियो तमिलनाडु के सालेम जिले का है. जहां के अनाइवरी वॉटरफॉल में अचानक जलस्तर बढ़ने से स्थिति इतनी खराब हो गई कि एक महिला अपने छोटे से बच्चे के साथ झरने में फंस गई. हालांकि, उसे बचाने के लिए कुछ लोगों ने अपनी जान की परवाह भी नहीं कि और इस खतरनाक स्थिति में उन दोनों की जान बचाई. अब इसी रेस्क्यू का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसे देखने के बाद हर कोई बचाने वालों की हिम्मत की तारीफ कर रहा है.

जानकारी के मुताबिक, कलवरायण पहाड़ियों के पास भारी बारिश हुई, जिसकी वजह से अनाइवरी वॉटरफॉल का जलस्तर अचानक तेजी से बढ़ने लगा. ये सब इतनी जल्दी हुआ कि वहां मौजूद पर्यटकों को बाहर निकलने का मौका ही नहीं मिला. बता दें कि अनाइवरी वॉटरफॉल सालेम जिले का एक फेमस टूर्सिट प्लेस है. जहां काफी लोग घूमने जाते हैं. बीते वीकेंड पर भी भारी संख्या में लोग यहां घूमने पहुंचे थे. सबकुछ ठीक था, लेकिन अचानक ही जलस्तर बढ़ने लगा है और पूरा माहौल खतरनाक हो गया.

देखें Video:

वायरल हो रहे इस वीडियो में आप एक तरफ पानी का बहाव और दूसरी तरफ फिसलन वाली चट्टानें देख सकते हैं. इसी जगह पर एक महिला अपने छोटे से बच्चे के साथ फंसी नज़र आ रही है. पानी का बहाव इतनी तेज दिख रहा है कि रेस्क्यू ऑपरेशन भी काफी मुश्किल हो सकता है. लेकिन, वहां कुछ फॉरेस्ट ऑफिसर्स ने अपनी जान की परवाह किए बिना हिम्मत दिखाते हुए मां और बच्चे की जान बचाने की कोशिश में जुट जाते हैं. आप देख सकते हैं कैसे फिसलन वाली चट्टानों पर वो दोनों को बचाने की कोशिश कर रहे हैं और आखिर में वो दोंनों को सुरक्षित बाहर निकाल लेते हैं.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


इस वीडियो को सोशल मीडिया पर आईएएस अवनीश शरण ने भी शेयर किया है. वीडियो के साथ उन्होंने कैप्शन में लिखा- सुपरहीरोज, ह्यूज रिस्पेक्ट. इस वीडियो के वायरल होने के बाद अधिकारियों ने कुछ समय के लिए वॉटरफॉल पर जाने की रोक लगा दी है.