कुत्ते को फ्रिज खोलना सिखा रहा था मालिक, कुछ देर बाद कुत्ते ने जो किया, आपको यकीन नहीं होगा

एक वीडियो अब वायरल हो रहा है, जिसमें एक शख्स अपने पालतू कुत्ते को फ्रिज खोलना सिखा रहा है.

कुत्ते को फ्रिज खोलना सिखा रहा था मालिक, कुछ देर बाद कुत्ते ने जो किया, आपको यकीन नहीं होगा

कुत्ते को फ्रिज खोलना सिखा रहा था मालिक

पालतू जानवरों को घर पर रखने के लिए न केवल उचित देखभाल और ध्यान देने की जरूरत होती है, बल्कि उन्हें कुछ सिखाने के लिए कई तरह के प्रयासों की भी जरूरत होती है. आपने शायद पालतू जानवरों के वीडियो ऑनलाइन देखे होंगे जहां वे घर के कामों में अपने मालिकों की मदद करते हैं. ऐसा ही एक वीडियो अब वायरल हो रहा है, जिसमें एक शख्स अपने पालतू कुत्ते को फ्रिज खोलना सिखा रहा है.

वायरल हो रहे वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक शख्स और उसका कुत्ता फ्रिज के सामने बैठे हैं. सबसे पहले, शख्स एक रस्सी को रेफ्रिजरेटर के हैंडल से बांधता है और अपने कुत्ते को रेफ्रिजरेटर का दरवाजा खोलने के लिए रस्सी खींचने के लिए कहता है. कुछ देर बाद आप देखेंगे कि कुत्ता दोबारा फ्रिज के पास आता है और उसके साथ एक और कुत्ता भी आता है. कुत्ता खुद फ्रिज खोलता है और उसमें से खाने की कोई चीज निकलकर जमीन पर रखता है, इतने में मालिक आ जाता है. फुटेज में शख्स को ट्रीट को खोलकर दोनों कुत्तों को खिलाते हुए भी देखा जा सकता है.

देखें Video:

वीडियो को गोल्डन रिट्रीवर (Golden Retriever) लाइफ नाम के एक आधिकारिक इंस्टाग्राम पेज द्वारा शेयर किया गया था. वीडियो के साथ कैप्शन में लिखा है, "सबक सीखा," वीडियो के ऊपर टेक्स्ट में लिखा है, "मैंने कुत्ते को यह सोचकर फ्रिज खोलना सिखाया कि कुछ भी गलत नहीं हो सकता."

शेयर किए जाने के बाद से, वीडियो को 2.7 मिलियन से ज्यादा बार देखा जा चुका है और 1.5 लाख से अधिक लाइक्स मिले हैं. इंस्टाग्राम यूजर्स इस तकनीक से प्रभावित हुए हैं और पोस्ट के कमेंट एरिया में दिल खोलकर कमेंट किए हैं. एक यूजर ने लिखा, "इतना स्मार्ट कुत्ता." दूसरे ने कहा, "बढ़िया काम. अब अगली बार मेरे लिए कोल्ड ड्रिंक लाओ."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

स्पॉटलाइट : 'क्रिमिनल जस्टिस' की सफलता की कहानी, सुनिए कलाकारों की जुबानी