विज्ञापन
This Article is From Feb 03, 2022

खोपड़ी में 20 साल से फंसी थी गोली, सिर दर्द का इलाज कराने पर मालूम हुआ खौफनाक सच

मरीज की समस्या देख डॉक्टर्स ने जब जांच की तो उनके पैरों तले की जमीन खिसक गई. हुआ ये कि शख्स की MRI रिपोर्ट के ज़रिये पता चला कि उसकी खोपड़ी के बाईं तरफ एक मेटल बुलेट फंसी हुई है.

खोपड़ी में 20 साल से फंसी थी गोली, सिर दर्द का इलाज कराने पर मालूम हुआ खौफनाक सच
शख्स के सिर में ये गोली (Bullet) पिछले दो दशक सें फंसी हुई थी.
नई दिल्ली:

दुनिया में हर शख्स को कभी न कभी सिरदर्द से जरूर होता है. जहां कुछ लोग कुछ वक्त खुद-ब-खुद ठीक हो जाते हैं. वहीं कई लोगों के लिए सिरदर्द जी का जंजाल बन जाता है. आखिर में जब दवाईयों (Medicines) से काम नहीं चलता जब बीमारी की असल वजह पता लगाने की मशक्कत की जाती है. लेकिन कई बार कुछ लोगों के साथ ऐसा कुछ घट जाता है, जिसके बारे में सुनकर ही लोग डर जाते हैं. इन दिनों चीन (China) के एक शख्स के साथ ऐसा ही हुआ है. दरअसल उसे खुद को नहीं पता था कि उसके सिरदर्द की वजह कोई बीमारी नहीं बल्कि बंदूक से निकली गोली (Bullet) थी.

शेनजेन के रहने वाले एक 28 साल के शख्स के सिर में तेज़ दर्द (Headache) उठता था. लेकिन धीरे-धीरे ये दर्द बढ़ गया. शुरू में तो लगा कि ये दर्द पर्याप्त नींद (Sleep) न लेने की वजह से होता है. लेकिन सोने के बाद भी ये दर्द ठीक होने का नाम नहीं ले रहा था. आखिर में उसने डॉक्टर (Doctor) के पास जाने का फैसला किया. जहां डॉक्टर्स ने उसकी समस्या सुनने के बाद जब जांच की तो उनके पैरों तले की जमीन खिसक गई. हुआ ये कि शख्स की MRI रिपोर्ट के ज़रिये पता चला कि उसकी खोपड़ी के बाईं तरफ एक मेटल बुलेट फंसी हुई है.

ये भी पढ़ें: जुआ खेलने पर 40 करोड़ हारा शख्स, फिर कसीनों पर ठोक दिया मुकदमा

शख्स के सिर में ये गोली (Bullet) पिछले दो दशक सें फंसी हुई थी. मरीज ने बताया कि जब वो छोटा था तो उसका भाई खेलते वक्त एयरगन चला बैठा. गन शख्स के सिर पर रखकर चलाई गई थी. घाव को उन्होंने बाल से ढक लिया और घर पर कुछ नहीं बताया. डॉक्टर्स का कहना है कि शख्स का इस घटना से बच जाना सच में किस चमत्कार है क्योंकि गोली खोपड़ी को पार नहीं कर पाई थी. 1 सेंटीमीटर लंबी 0.5 सेंटीमीटर व्यास वाली गोली खोपड़ी में रहने पर भी शख्स का सुरक्षित रहना मेडिकल साइंस की बेहद अनोखी घटना है.
 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
खाट ऐसी कि एकसाथ आराम से बैठ सकते हैं 100 लोग, लंबाई-चौड़ाई देख रह जाएंगे दंग, बनाया अनोखा रिकॉर्ड
खोपड़ी में 20 साल से फंसी थी गोली, सिर दर्द का इलाज कराने पर मालूम हुआ खौफनाक सच
एक पैर पर किया ऐसा जबरदस्त डांस कि देखने वाले रह गए दंग, चेहरे की मुस्कान देख हर कोई हुआ इंप्रेस
Next Article
एक पैर पर किया ऐसा जबरदस्त डांस कि देखने वाले रह गए दंग, चेहरे की मुस्कान देख हर कोई हुआ इंप्रेस
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com