शख्स ने नौकरी के आवेदन के लिए Blinkit से भेजा सीवी और कवर लेटर, वायरल पोस्ट देख लोग हैरान

हाल ही में, एक नौकरी आवेदक ने अपने सीवी और कवर लेटर को ऑनलाइन भेजने के बजाय एक हार्ड कॉपी भेजकर एक अलग तरीका अपनाया.

शख्स ने नौकरी के आवेदन के लिए Blinkit से भेजा सीवी और कवर लेटर, वायरल पोस्ट देख लोग हैरान

शख्स ने नौकरी के आवेदन के लिए Blinkit से भेजा सीवी और कवर लेटर

नौकरी की तलाश एक तनावपूर्ण और निराशाजनक प्रक्रिया हो सकती है. नई नौकरियों की तलाश कर रहे ज्यादातर कामकाजी पेशेवर अपने बायोडाटा और नौकरी के आवेदन (Job applications) की भाषा से लेकर इस्तेमाल किए गए फ़ॉन्ट तक को दुरुस्त करने में घंटों बिताते हैं. अलग दिखने के लिए वे दिलचस्प और रचनात्मक नौकरी की पिचों का मसौदा तैयार करते हैं जो अक्सर भर्ती करने वाले का ध्यान आकर्षित करते हैं. यह देखते हुए कि यह डिजिटल युग है, ज्यादातर नौकरी चाहने वाले अपना बायोडाटा संभावित नियोक्ताओं को ईमेल करते हैं. लेकिन, हाल ही में, एक नौकरी आवेदक ने अपने सीवी और कवर लेटर को ऑनलाइन भेजने के बजाय एक हार्ड कॉपी भेजकर एक अलग तरीका अपनाया.

एक्स यूजर आदित्य ने ब्लिंकिट के जरिए भेजे गए सीवी की एक तस्वीर के साथ पोस्ट साझा की और लिखा, ''किसी ने पीएम पद के लिए आवेदन करने के लिए @letsblinkit के माध्यम से एक सीवी और कवर लेटर भेजा. हलचल वास्तविक है. इस उम्मीदवार को पहले से ही बढ़त मिल गई है.'' 

पोस्ट में ब्लिंकिट के सह-संस्थापक और सीईओ अलबिंदर ढींडसा को भी टैग किया गया था. 

नौकरियों के लिए आवेदन करते समय, बायोडाटा को सबसे महत्वपूर्ण दस्तावेजों में से एक माना जाता है, जो संभावित नियोक्ता को उम्मीदवार की वर्क प्रोफ़ाइल देता है. नौकरी चाहने वालों से अक्सर कहा जाता है कि वे बायोडाटा में अपनी योग्यता इस तरह प्रस्तुत करें जिससे वे बाकी आवेदकों से अलग दिखें.

हाल ही में, वेतन डेटा कंपनी फेयरकॉम्प के सीईओ और Google और डोरडैश जैसी दिग्गज कंपनियों के पूर्व भर्तीकर्ता नोलन चर्च ने साझा किया कि बायोडाटा तैयार करते समय किन रेड फ्लैग्स से बचना चाहिए. चर्च ने सीएनबीसी मेक इट को बताया कि लोगों को 25 से अधिक शब्दों वाले वाक्यों से बचना चाहिए. चर्च ने कहा, "ये सभी वाक्य अधिकतम 25 शब्दों से कम होने चाहिए." "शायद उससे भी छोटा. क्योंकि मेरे लिए बायोडाटा का लक्ष्य बहुत जल्दी यह समझना है कि आपने क्या किया है."

उन्होंने साझा किया कि भर्तीकर्ताओं के पास प्रत्येक बायोडाटा को पढ़ने के लिए "तीन से पांच सेकंड" होते हैं. Google के पूर्व कार्यकारी ने मीडिया आउटलेट को बताया, "जीवन में समय दुश्मन है और व्यापार में भी दुश्मन है." "जितनी तेज़ी से हम आगे बढ़ सकते हैं, उतनी ही तेज़ी से हम समस्याओं का समाधान कर सकते हैं."

एमआर चर्च ने आगे सुझाव दिया कि आवेदकों को कीवर्ड के 'word salad' से बचना चाहिए. उन्होंने कहा कि लोगों को इस बात पर प्रकाश डालना चाहिए कि उन्होंने ऐसा क्या किया जिससे बिजनेस को फायदा हुआ, जैसे नए ग्राहक प्राप्त करना या बिक्री लक्ष्यों को पार करना, और इसे पूरा करने के लिए संख्याओं का उपयोग करना चाहिए.
 

ये Video भी देखें: DRDO ने बनाई ऐसी बुलेटप्रूफ जैकेट, झेल लेगा Sniper की 6 गोलियां

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com