विज्ञापन
Story ProgressBack

लाइब्रेरी की किताब से निकली 1994 की रसीद, मिली ऐसी चीज देख शख्स ने पकड़ लिया माथा

हाल ही में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म रेडिट पर एक तस्वीर वायरल हो रही है, जिसमें लाइब्रेरी की एक किताब में से मिली एक चीज चर्चा में है.

Read Time: 3 mins
लाइब्रेरी की किताब से निकली 1994 की रसीद, मिली ऐसी चीज देख शख्स ने पकड़ लिया माथा

Tesco 1994 Receipt In Book: हाल ही में सोशल मीडिया पर एक तस्वीर हर किसी का ध्यान अपनी ओर खींच रही है, जिसे देखकर आप भी हक्के-बक्के रह जाएंगे. बताया जा रहा है कि, रेडिट पर r/CasualUK नाम का एक ग्रुप है, जिस पर लोग ब्रिटेन से जुड़े अपने अनुभवों को शेयर करते रहते हैं. हाल ही में इसी ग्रुप पर शेयर एक तस्वीर ने लोगों को हैरत में डाल दिया. दरअसल, वायरल हो रही यह तस्वीर टेस्को नाम के सुपरमार्केट की रसीद है, जो कि साल 1994 की है. ये रसीद हाल ही में एक किताब में से मिलने के बाद चर्चा में है.

पुरानी किताब से मिली रसीद (1994 supermarket receipt England)

अक्सर देखा और सुना जाता है कि, कुछ लोगों को किताबों में बीच से कुछ ऐसी चीजें मिलती हैं, जिसे देखकर उनके भी होश उड़ जाते हैं. कभी किसी पुरानी प्रेमिका के दिए फूल दिल को छू जाते हैं, तो कभी कोई प्रेम पत्र ध्यान खींच लेता है, लेकिन हाल ही में एक पुरानी किताब के बीच से एक सुपरमार्केट की रसीद मिली है, जो 1994 (1994 receipt in book) की बताई जा रही है, जिसे एक शख्स ने r/CasualUK नाम के ग्रुप पर शेयर किया था. बताया जा रहा है कि, जो रसीद किताब के अंदर से मिली है, वो टेस्को नाम के सुपरमार्केट की है, जो ब्रिटेन में चर्चित है.

सुपरमार्केट की रसीद वायरल (man find 1994 receipt supermarket)

मिरर वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म रेडिट पर एक ग्रुप है r/CasualUK जिसपर लोग ब्रिटेन से जुड़े अपने अनुभवों को शेयर करते हैं. हाल ही में एक शख्स ने इस ग्रुप पर अपनी एक तस्वीर शेयर की जो एक सुपरमार्केट की रसीद है. टेस्को नाम का सुपरमार्केट ब्रिटेन में चर्चित है. यहां से काफी लोग शॉपिंग करते हैं. ये रसीद 23 जुलाई 1994, दिन के साढ़े 3 बजे की है. ये बिल ब्रिटेन के कोवेंट्री शहर का है. बिल में कई सामानों के दाम लिखे हुए हैं.

शख्स को किताब में मिली रसीद (Tesco 1994 receipt in book)

इस रसीद के हिसाब से उस दौर में ब्रिटेन में खाने-पीने की चीजें बेहद सस्ती हुआ करती थीं. रसीद में मिन्स बीफ 0.55 पाउंड का है, जबकि बीफ बर्गर 1.39 पाउंड का है. इसी तरह कुकिंग ऑयल 0.65 पाउंड का है. सैंडविच 0.89 रुपये का है. आखिर में कुल बिल 29.39 पाउंड देखा जा सकता है. टेस्को की वेबसाइट के मुताबिक, मिन्स बीफ का दाम ब्रिटेन में 5 पाउंड के करीब है. अगर भारतीय मुद्रा के हिसाब से देखा जाए तो 1994 में मिन्स बीफ 57.58 रुपये का मिलता था और अब उछाल मारते हुए वहीं 523 रुपये का मिल रहा है. पोस्ट पर कमेंट कर ज्यादातर लोगों ने हैरानी जताई है. एक यूजर ने लिखा, ये देखकर आंखों में आंसू आ गए क्योंकि पहले चीजें कितनी ज्यादा सस्ती थीं. दूसरे यूजर ने लिखा, रसीद में जो गार्जियन अखबार का दाम लिखा है, वो भी अब पहले से काफी ज्यादा हो गया है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
स्कूल के फेयरवेल में साड़ी के फॉल सा गाने पर डांस कर रही थीं लड़कियां, पहुंच गए प्रिंसिपल साहब, फिर जो हुआ उसे देख लोग बोले- मोय-मोय
लाइब्रेरी की किताब से निकली 1994 की रसीद, मिली ऐसी चीज देख शख्स ने पकड़ लिया माथा
प्यार करने वालों के लिए अलग और धोखा देने वालों के लिए अलग शरबत बेच रहा ये शख्स, मोहब्बत-ए-शरबत या शरबत-ए-नफरत क्या चखेंगे आप?
Next Article
प्यार करने वालों के लिए अलग और धोखा देने वालों के लिए अलग शरबत बेच रहा ये शख्स, मोहब्बत-ए-शरबत या शरबत-ए-नफरत क्या चखेंगे आप?
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;