विज्ञापन
This Article is From Jul 20, 2023

वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने के लिए लगातार 7 दिनों तक रोता रहा शख्स, फिर जो हुआ, डर जाएंगे आप

टेम्बू एबेरे ने अपनी दृष्टि कुछ समय के लिए खो दी क्योंकि वह आंसू बहाने के विश्व रिकॉर्ड के प्रयास में पूरे एक सप्ताह तक लगातार रोने की कोशिश कर रहे थे.

वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने के लिए लगातार 7 दिनों तक रोता रहा शख्स, फिर जो हुआ, डर जाएंगे आप
वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने के लिए लगातार 7 दिनों तक रोता रहा शख्स

दुनिया भर में लोग रिकॉर्ड बुक में अपना नाम दर्ज कराने के लिए बहुत सी अनोखी और पागलपन भरी चीजें करते हैं. इसी उद्देश्य से नाइजीरिया में एक शख्स ने गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड (Guinness World record) तोड़ने की उम्मीद में खुद को सात दिनों तक रोने के लिए मजबूर किया.

बीबीसी के अनुसार, टेम्बू एबेरे ने अपनी दृष्टि कुछ समय के लिए खो दी क्योंकि वह आंसू बहाने के विश्व रिकॉर्ड के प्रयास में पूरे एक सप्ताह तक लगातार रोने की कोशिश कर रहे थे. परिणामस्वरूप, 45 मिनट के लिए आंशिक रूप से अंधे होने से पहले उन्हें सिरदर्द, सूजे हुए चेहरे और सूजी हुई आँखों का सामना करना पड़ा.

एबेरे ने आउटलेट को बताया, ''मुझे फिर से रणनीति बनानी पड़ी और अपना रोना कम करना पड़ा,'' उन्होंने आगे कहा, कि वह अपने आंसू निकालने के लिए दृढ़ थे - उन्होंने जीडब्ल्यूआर के लिए आवेदन नहीं किया, इसलिए इसे गिना नहीं जा सका.

लेकिन, वह पश्चिम अफ्रीकी राष्ट्र में एकमात्र रिकॉर्ड-ब्रेकर नहीं है, कई नाइजीरियाई लोग रिकॉर्ड तोड़ने का प्रयास कर रहे हैं क्योंकि देश में लोगों को ये रिकॉर्ड बनाने का जुनून सवार है.

एक अन्य उदाहरण में, मई में हिल्डा बासी नामक शेफ ने "नाइजीरियाई व्यंजनों को मानचित्र पर लाने" के लिए 100 घंटे तक लगातार खाना पकाने का प्रयास किया. टेलीग्राफ की रिपोर्ट के अनुसार, मशहूर हस्तियों और यहां तक ​​कि देश के उपराष्ट्रपति ने भी उनकी सराहना की, आधिकारिक वेबसाइट guinnessworldrecords.com पर संदेशों की बाढ़ आ गई, जो दो दिनों तक क्रैश रही.

26 वर्षीय व्यक्ति 93 घंटे और 11 मिनट तक खाना पकाने में कामयाब रहा और 2019 में भारत में बनाए गए पिछले कुकिंग मैराथन रिकॉर्ड को तोड़ने में कामयाब रहा.

जीडब्ल्यूआर ने नाइजीरियाई लोगों से अपने पागल प्रयासों से सावधान रहने का आग्रह किया है और लोगों को पंजीकरण कराने या अपने रिकॉर्ड को पहचाने जाने का जोखिम उठाने की सलाह दी है.
 

अमेरिका की Pentagon Building नहीं, बल्कि सूरत की ये बिल्डिंग है दुनिया की सबसे बड़ी ऑफिस बिल्डिंग

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
पहले की कुटाई, फिर चेन स्नैचर से करवाया भोजपुरी गाने पर डांस, लोगों ने दी ऐसी सजा, ठुमके लगाते चोर का Video वायरल
वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने के लिए लगातार 7 दिनों तक रोता रहा शख्स, फिर जो हुआ, डर जाएंगे आप
डॉक्टरों ने बड़ी आंत से निकाली 25 इंच की ईल, शख्स की इस करामात को जान लोगों ने पकड़ लिया माथा
Next Article
डॉक्टरों ने बड़ी आंत से निकाली 25 इंच की ईल, शख्स की इस करामात को जान लोगों ने पकड़ लिया माथा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;