विज्ञापन
This Article is From Dec 26, 2023

शख्स ने खरीदी 12 लाख रुपये की Tata Tiago EV, गाड़ी में निकली इतनी खराबियां, 1 महीने से हो रही मरम्मत

पश्चिम बंगाल के शख्स का आरोप है कि उसे 'ख़राब' टाटा कार मिली है. उन्होंने बताया कि कार, जिसकी कीमत 12 लाख रुपये है, उसमें बहुत सी खराबियां हैं.

शख्स ने खरीदी 12 लाख रुपये की Tata Tiago EV, गाड़ी में निकली इतनी खराबियां, 1 महीने से हो रही मरम्मत
शख्स को शोरूम से मिली खराब Tata Tiago EV

बेंगलुरु (Bengaluru) के एक कस्टमर द्वारा दावा किए जाने के कुछ दिनों बाद कि उसे शोरूम से 'ख़राब' टाटा नेक्सन (Tata Nexon) मिली है, एक अन्य ग्राहक ने आरोप लगाया कि उसे टाटा वाहन के साथ भी इसी तरह की समस्या का सामना करना पड़ा है. पश्चिम बंगाल के शख्स का आरोप है कि उसे 'ख़राब' टाटा कार मिली है. उन्होंने बताया कि कार, जिसकी कीमत 12 लाख रुपये है, उसमें बहुत सी खराबियां हैं. चित्रभानु पाठक ने अपनी कार की तस्वीरें और वीडियो शेयर करते हुए लिखा, ''टाटा मोटर्स की ओर से एक उपहार. टाटा मोटर्स की एक कम तैयार Tiago EV XZPLUS TECHLUX car. इस लक्जरी कार को पाने के लिए बारह लाख रुपये का भुगतान किया गया, लेकिन बड़ी खराबियों के साथ बेकार कार मिली. कार से क्रैंकिंग की आवाज को रोकने के लिए सर्विस सेंटर स्पॉट पर वेल्ड किया गया. लेकिन सब बेकार हो गया.”

तस्वीरों और वीडियो में 'कार से आने वाली क्रैंकिंग की आवाज' को रोकने के लिए सर्विस सेंटर के कर्मचारियों द्वारा की गई वेल्डिंग दिखाई गई है. 20 दिसंबर को शेयर किए जाने के बाद से इस पोस्ट को 1.4 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है. साथ ही, इस पर लाइक्स और कमेंट्स की भी झड़ी लग गई है.

एक शख्स ने लिखा, "यह एक गाड़ी है जिसका शायद पहले भी एक्सीडेंट हो चुका है और इसे आपको सौंप दिया गया है. इसकी मरम्मत की गई और इसे बिल्कुल नया जैसा बेच दिया गया,'' दूसरे ने दावा किया, “मेरे पास टाटा टिगोर कार है लेकिन मुझे ऐसा लगता है जैसे मैंने एक ट्रक खरीदा है. खराब सर्विस. 1 समस्या को हल करने के लिए मैंने अपनी कार को 10 से अधिक बार सर्विस के लिए दिया है और फिर भी समस्या का समाधान नहीं हुआ है. उन्होंने लगभग 40+ दिनों तक मेरी कार को बीच में रखा. कोई उम्मीद नहीं." इस पर शख्स ने जवाब दिया, "मेरे मामले में भी उन्होंने 27 नवंबर से कार रखी है. लगभग 28 दिन हो गए हैं."

तीसरे ने सुझाव दिया, “यदि निर्धारित समय सीमा में काम नहीं हुआ तो उपभोक्ता फोरम में जाने का समय आ गया है.” चौथे ने कमेंट किया, “टाटा ने वर्षों में जो विश्वास और ब्रांड वैल्यू बनाई है, उसके कारण TataEv को खरीदने की योजना बना रहा था, लेकिन इस ट्वीट ने मुझे सावधान कर दिया है. और अब मैं सोच रहा हूं कि क्या मुझे सच में टाटा कार खरीदनी चाहिए, कृपया इस शख्स की समस्या का समाधान करें और विश्वास बनाए रखें.

पांचवें ने कहा, “आपने इस समाधान को स्वीकार क्यों किया? स्पॉट वेल्डिंग निश्चित रूप से कई मापदंडों को बदल देगी, विशेष रूप से क्रैश योग्यता. बस उन्हें आपको एक नई कार देनी चाहिए थी.” इस पर पाठक ने कहा, ''मैंने अभी समाधान स्वीकार नहीं किया है. मैंने उन्हें लिखा कि मेरे बदले नई कार ले लो या मुझे रिफंड कर दो या मुझे उचित मुआवजा दे दो. मुझे अभी तक इस बारे में कोई जवाब नहीं मिला है.''

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com