सार्वजनिक शौचालय में अंडे और मटन बेचकर चला रहा था कारोबार, नगर निगम ने काटा हजारों का चालान

मध्य प्रदेश के इंदौर से एक ऐसा मामला सामने आया है, जहां सार्वजनिक शौचालय के अंदर काफी समय से अंडे और मटन बेचने का कारोबार किया जा रहा था.

सार्वजनिक शौचालय में अंडे और मटन बेचकर चला रहा था कारोबार, नगर निगम ने काटा हजारों का चालान

सार्वजनिक शौचालय में अंडे और मटन बेचकर चला रहा था कारोबार, नगर निगम ने काटा हजारों का चालान

इंदौर:

क्या आपने कभी किसी सार्वजनिक शौचालय (Public toilet) में कोई दुकान देखी है या फिर किसी भी तरह का सामान बिकते हुए देखा है. आप सोच रहे होंगे की सार्वजनिक शौचालय में भला कोई सामान कैसे बेच सकता है. लेकिन, ऐसा भी हो सकता है. दरअसल, मध्य प्रदेश के इंदौर से एक ऐसा ही मामला सामने आया है, जहां सार्वजनिक शौचालय के अंदर काफी समय से अंडे और मटन बेचने का कारोबार किया जा रहा था. इंदौर के लोहा मंडी इलाके में नगर निगम के अधिकारियों की इंस्पेक्शन के दौरान इस पर नजर पड़ी, तो उन्होंने विक्रेता और सुलभ संस्थान पर हजारों का जुर्माना लगा दिया.


बता दें कि इन दिनों स्वच्छता सर्वेक्षण 2021 को लेकर इंदौर में जोर-शोर से तैयारी की जा रही है. वहां के नगर निगम ने शहर को सात सितारा रेटिंग सहित सभी कैटेगरी में लेवल 4 तक लाने का लक्ष्य तय किया है. ऐसे में निगम के अधिकारी हर रोज अपने-अपने क्षेत्र में घूम कर इस बात की जांच पड़ताल कर रहे हैं कि शहर में सभी जगह सफाई और अन्य व्यवस्थाएं ठीकठाक हैं या नहीं. इसी बीत निगम की टीम बुधवार को लोहा मंडी स्थित सुलभ कॉम्प्लेक्स पहुंची जहां का दृश्य देखकर निगमकर्मी और अधिकारियों हैरान रह गए. सुलभ कॉन्प्लेक्स से मांस और अंडों की बिक्री हो रही थी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


बस फिर क्या था, मौके पर ही अधिकारियों ने मटन व्यवसायी पर एक हजार रुपये और सुलभ कॉम्प्लेक्स संस्थान पर 20 हजार रुपये का जुर्माना लगा दिया. एडिशनल कमिश्नर अभय राजनगांवकर ने बताया, कि टीम सामुदायिक और सार्वजनिक शौचालयों (सीटीपीटी) के अलावा सुलभ शौचालयों की जरूरी व्यवस्थाएं देखने निकली थी. लोहा मंडी स्थित सुलभ कॉम्प्लेक्स में केयर टेकर की सांठ-गांठ से अंडे और मांस की बिक्री हो रही थी.