विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Apr 30, 2023

VIDEO: बीच मैराथन में पैरालिंपिक विनर ने जीता हर किसी का दिल, बने मिसाल

Viral Video: कुछ ऐसे चैंपियन भी होते हैं, जिनके लिए सिर्फ मिशन को पूरा करना काफी नहीं होता. वो प्रतियोगिता जीत सकें या न जीत सकें, लेकिन दिल जीतने में जरूर कामयाब हो जाते हैं. ऐसे ही एक चैंपियन हैं पैरालंपिक में गोल्ड मेडल जीतने वाले रिचर्ड व्हाइटहेड.

Read Time: 3 mins
VIDEO: बीच मैराथन में पैरालिंपिक विनर ने जीता हर किसी का दिल, बने मिसाल
सिर्फ मेडल जीतने वाला नहीं, ये शख्स है दिल से चैंपियन

किसी भी प्रतियोगिता का एक ही मकसद होता है, उसमें जीत हासिल करना. जीत चाहने वाले कुछ ख्वाहिशमंद तो ये कहने से भी नहीं चूकते कि, छल से या कपट से, कैसे भी जीत मिलनी चाहिए, पर कुछ ऐसे चैंपियन भी होते हैं जिनके लिए सिर्फ मिशन को पूरा करना काफी नहीं होता. वो प्रतियोगिता जीत सकें या न जीत सकें, लेकिन दिल जीतने में जरूर कामयाब हो जाते हैं. ऐसे ही एक चैंपियन हैं पैरालंपिक में गोल्ड मेडल जीतने वाले रिचर्ड व्हाइटहेड (Richard Whitehead). व्हाइटहेड ने बीच मैराथन में जो किया, उसे देखकर लोग उनके भीतर के चैंपियन को सलाम करते नहीं थक रहे हैं.

बन गए मिसाल

Richard Whitehead ने कुछ ही दिन पहले लंदन मैराथन में हिस्सा लिया. मैराथन से ही आप समझ सकते हैं कि, Richard Whitehead की तरह बहुत से लोग इस दौड़ का हिस्सा होंगे. इस मैराथन की खास बात ये थी कि, इसमें सभी तरह के लोग भाग ले सकते थे. Richard Whitehead की तरह सभी लोगों का एक ही लक्ष्य था मैराथन को पूरा करना. इस लक्ष्य को Richard Whitehead पूरा करते, उससे पहले ऐसा कुछ हुआ कि अपनी दौड़ रोक कर Richard Whitehead रुक गए.

दरअसल, मैराथन के बीच एक व्यक्ति अचानक गिरने लगा. बाकी लोग उसे नजरअंदाज कर दौड़ते रहे, लेकिन अपने प्रोस्थेटिक लेग्स के साथ दौड़ते हुए Richard Whitehead ने ये नजारा देखा तो तुरंत रुक गए. उन्होंने परेशानी में घिरे शख्स की मदद करने की कोशिश की. उन्हें मदद करता देख दूसरे लोग भी पहुंचे और उस गिरते हुए शख्स की मदद करने लगे. Richard Whitehead की जिंदादिली का ये वीडियो Good News movement नाम के इंस्टाग्राम हैंडल ने शेयर किया है. 

यहां देखें पोस्ट

दिल से चैंपियन

Richard Whitehead के इस वीडियो के वायरल होने के बाद से यूजर्स उनके हौसले और जज्बे को सलाम कर रहे हैं. एक यूजर ने लिखा कि, ये सिर्फ खेल में नहीं दिल से चैंपियन हैं. एक यूजर ने लिखा कि, वो ये दर्द महसूस कर सकते हैं. एक यूजर ने लिखा कि, यही दयालु भाव इस दुनिया को सुंदर बनाते हैं. बाकी यूजर्स भी वीडियो देखने के बाद Richard Whitehead  के जज्बे की तारीफ करते नहीं थक रहे हैं.
 

ओटीटी प्लेटफॉर्म पर यामी गौतम: "कनेक्ट करना है मुख्य प्रयास, मीडियम महत्वपूर्ण नहीं"

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
पेड़ से तोड़कर ताजी नीम की पत्तियों से बना दिया पराठा, अंदर भर दीं दुनिया भर की चीजें, लोग बोले- ऊपर वाले से डरो
VIDEO: बीच मैराथन में पैरालिंपिक विनर ने जीता हर किसी का दिल, बने मिसाल
बच्ची ने 'रूखी सूखी रोटी' गाने पर किया ऐसा एनर्जेटिक डांस, परफॉर्मेंस देख दिल हार बैठे लोग, बोले- छोटी रानी मुखर्जी
Next Article
बच्ची ने 'रूखी सूखी रोटी' गाने पर किया ऐसा एनर्जेटिक डांस, परफॉर्मेंस देख दिल हार बैठे लोग, बोले- छोटी रानी मुखर्जी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;