विज्ञापन

5 साल में कभी नहीं बढ़ाया किराया... मकान मालिक के लिए शख्स ने जो लिखा, वायरल पोस्ट ने जीता लोगों का दिल

दरवाजा खोला तो पता चला कि किराएदार के लिए मकान मालिक खाना खरीद कर ले आए हैं. फिर क्या था उस शख्स के चेहरे पर मुस्कान आ गई और दिल इतना खुश हुआ कि यह किस्सा सोशल मीडिया पर पूरी दुनिया के साथ शेयर कर डाला.

5 साल में कभी नहीं बढ़ाया किराया... मकान मालिक के लिए शख्स ने जो लिखा, वायरल पोस्ट ने जीता लोगों का दिल
मकान मालिक ने 5 साल में नहीं बढ़ाया किराया, पोस्ट वायरल

अक्सर मकान मालिक और किराएदार का रिश्ता टॉम एंड जेरी से कम नहीं होता है. पानी की बर्बादी, शोर, दोस्तों के आने-जाने से लेकर साफ-सफाई तक मकान मालिक हर छोटी-बड़ी चीजों के लिए किराएदार को टोकते रहते हैं. मकान में रहने वाले को बेमन से ही सही लेकिन रहना है तो हर बात सुननी और माननी पड़ती है. ये तो हो गई आम कहानी लेकिन कुछ किस्से अलग और खास होते हैं. बेंगलुरु के एक शख्स ने मकान मालिक और अपना स्पेशल किस्सा सुनाया है. कहानी में ट्विस्ट कुछ ऐसा है कि 75 वर्षीय मकान मालिक इतने अच्छे हैं कि एक दिन उसके दरवाजे पर एक पार्सल लेकर खड़े हो गए. दरवाजा खोला तो पता चला कि किराएदार के लिए मकान मालिक खाना खरीद कर ले आए हैं. फिर क्या था उस शख्स के चेहरे पर मुस्कान आ गई और दिल इतना खुश हुआ कि यह किस्सा सोशल मीडिया पर पूरी दुनिया के साथ शेयर कर डाला.

5 साल से नहीं बढ़ाया किराया

मुंबई और बेंगलुरु जैसे शहर बहुत महंगे किराए के लिए भी जाने जाते हैं, लेकिन बेंगलुरु के इस बड़े दिल वाले मकान मालिक ने पिछले पांच साल में एक बार भी किराया नहीं बढ़ाया है. अपने मकान मालिक के बारे में रेडिट पोस्ट में बताते हुए यूजर ने लिखा, "वह 65+ वर्ष के हैं और मैं पिछले 5 वर्षों से उनकी बिल्डिंग में रह रहा हूं. आज वह अभी-अभी एक पार्सल लेकर मेरे दरवाजे पर आए और कहा कि उन्होंने मेरे लिए रात का खाना खरीदा है. मैं मुस्कुराना बंद नहीं कर सका. उनकी उम्र का कोई भी व्यक्ति मेरे प्रति कभी इतना दयालु नहीं रहा. व्यक्तित्व की दृष्टि से वह एक बुजुर्ग हैं, बहुत फिट हैं, सक्रिय हैं और एक अच्छा सामाजिक जीवन जीते हैं और सबसे आश्चर्यजनक बात यह है कि उन्होंने 5 वर्षों में किराया बढ़ाने की मांग नहीं की."

रेडिट यूजर ने पोस्ट में आगे लिखा, "मैं मूल रूप से वही किराया दे रहा हूं जो मैं 2018 में दे रहा था. कभी-कभी मुझे उनके जीवन की कहानियां और उनकी बेहद सफल बेटियों के बारे में सुनने को मिलता है. वह अक्सर मुझे अपनी ब्रांडी ऑफर करते हैं लेकिन मैं नहीं पीता हूं. भगवान इस शख्स को आशीर्वाद दें."

my landlord bought me dinner today
byu/sweetestasshole inbangalore

यूजर्स ने शेयर किया अपना अनुभव

मकान मालिक की तारीफ कर रहे रेडिट यूजर का पोस्ट वायरल हो रहा है. अन्य यूजर्स भी अपने इस तरह के पॉजिटिव अनुभव शेयर कर रहे हैं. एक यूजर ने पोस्ट पर कमेंट करते हुए लिखा, "यह बहुत प्यारा है! मेरी मकान मालकिन ने मुझे और मेरे दोस्तों को सामान खोलने में मदद करने की पेशकश की और जब हम 2016 में वापस आए तो उन्होंने हमें दोपहर का खाना भेजने की पेशकश की. सौभाग्य से पिछले घर के रसोइये ने हमारे लिए बिरयानी का एक बड़ा डिब्बा तैयार किया था." दूसरे यूजर ने लिखा, "बेंगलुरू में एक अच्छा मकान मालिक मिलना बहुत दुर्लभ है." एक अन्य यूजर ने अपना सुखद अनुभव शेयर करते हुए लिखा, "बेंगलुरु में मेरी पुरानी मकान मालकिन इतनी दयालु थी कि उसने एक बिल्कुल नए मैकबुक चार्जर केबल और एडॉप्टर के लिए भुगतान किया जब मेरा बिजली के कारण खराब हो गया."




 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
नहीं देखा होगा पति-पत्नी में नोकझोंक का ये खास अंदाज, सिर दर्द-चाय और गाने के कॉम्बिनेशन ने बना दिया नेटिजन्स का दिन
5 साल में कभी नहीं बढ़ाया किराया... मकान मालिक के लिए शख्स ने जो लिखा, वायरल पोस्ट ने जीता लोगों का दिल
मक्का में दिखा कुदरत का अनोखा रूप, क्लॉक टावर पर गिरी बिजली, जितना खौफनाक था नजारा उतना ही अद्भुत है वीडियो
Next Article
मक्का में दिखा कुदरत का अनोखा रूप, क्लॉक टावर पर गिरी बिजली, जितना खौफनाक था नजारा उतना ही अद्भुत है वीडियो
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com