बालों का यूं खड़ा होना हो सकता है आने वाले खतरे का इशारा, वायरल वीडियो में किया जा रहा है दावा

वीडियो में बताया है कि, जब भी आप खुले मैदान, रेगिस्तान, समुद्र या फिर किसी ऊंचे जगह पर हो और आपके साथ ऐसा होने लगे, तो बिना वक्त गवाए तत्काल वहां से दूर चले जाना ही बेहतर है.

बालों का यूं खड़ा होना हो सकता है आने वाले खतरे का इशारा, वायरल वीडियो में किया जा रहा है दावा

कहते हैं कि प्रकृति रहस्यों से भरी है और यही वजह है कि, कई बार प्रकृति जाने-अनजाने कुछ संकेत देकर लोगों को आने वाले दिक्कतों से बचने के लिए आगाह भी करती है. सोशल मीडिया पर अक्सर ऐसे वीडियो सामने आते रहते हैं, जिनके बारे में आपने भी कभी न कभी देखा या फिर सुना होगा. हाल ही में एक ऐसा ही वीडियो सामने आ रहा है, जो कुछ ऐसा दावा कर रहा है, जिसके बारे में जानकर यकीनन आप भी हैरान रह जाएंगे. वीडियो में बताया गया है कि, अगर आप कहीं बाहर हो और आप या आपके किसी परिजन के साथ ऐसा हो जाए, तो सबसे पहले वहां से भाग खड़े होने में ही समझदारी है. 

इसे मजाक में न लें

अगर आप कहीं खुली जगह या फिर ऊंची जगह घूमने निकले हो और उस वक्त आपके बाल भी इस तरह से खड़े हो जाए हैं, तो यकीनन आप भी पहले तो इसे मजाक में लेंगे और फिर भूल जाएंगे, लेकिन आपको बता दें कि, ये बिल्कुल फनी है, बल्कि इसके पीछे की वजह जानकर आप भी दांतों तले उंगली दबा लेंगे. हाल ही में एक ऐसा ही वीडियो सामने आया है, जिसमें देखा जा सकता है कि, एक परिवार रेगिस्तान में छुट्टी मानते हुए मजे से घूम रहा होता है, लेकिन तभी एक-एक कर के परिवार के हर सदस्य के सिर के बाल इस तरह से हवा में उड़ते नजर आते हैं. पहले तो सब इसे मजाक में ले लेते हैं, लेकिन सही मायने में ये बहुत बड़ी आपदा की निशानी थी, ऐसा वीडियो में दावा किया जा रहा है. 

वीडियो देखने के लिए यहां क्लिक करें

Latest and Breaking News on NDTV

इसलिए होता है ऐसा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो में बताया जा रहा है कि, असल में परिवार के ऊपर एक खतरा मंडरा रहा था, जिससे वह अनजान थे. बताया जा रहा है कि, उस परिवार के लोगों पर कुछ देर के बाद आकाशीय बिजली गिर गई. कहा जा रहा है. जब कोई खुले मैदान, रेगिस्तान, समुद्र या फिर किसी ऊंचे जगह पर होता है, उस वक्त जहां बिजली गिरने वाली होता है, वहां इलेक्ट्रॉनिक तरंगें बालों को कुछ इस तरह से ऊपर की तरफ उठा देती है. ऐसे में उसे फनी समझने की जगह तत्काल उस जगह से दूर चले जाना ही बेहतर है.